रोहित शर्मा

2 बड़ी गलतियां जो ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने की

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 16 Jan 2021

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ अपना शिकंजा कस लिया है। पहली पारी में 369 रन बनाने के बाद कंगारू टीम ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के 62 रनों तक दो विकेट भी चटका दिए हैं। भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया से 307 रन पीछे है और उनके आठ विकेट बचे हुए हैं।

Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में विशाल स्कोर बनाने के बाद गेंदबाजी में भी अच्छी शुरुआत की है। हालांकि इस दौरान भारतीय टीम ने भी कई गलतियां की जिसका फायदा कंगारु टीम को मिलe। भारत ने अभी तक बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही गलतियां की हैं और उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: इसुरु उदाना ने वनडे और टी20 क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर के नाम बताए

हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि भारतीय टीम ने खेल के दूसरे दिन क्या-क्या बड़ी गलतियां की।

1.अच्छी शुरुआत के बावजूद रोहित शर्मा का लापरवाही भरा शॉट खेलकर विकेट गंवाना

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने हर बार की तरह ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भी काफी अच्छी शुरुआत की। उन्होंने कई बेहतरीन शॉट लगाए जो देखने में काफी खूबसूरत लग रहे थे। उनके शॉट्स देखकर सबको यही उम्मीद थी कि रोहित शर्मा एक लंबी पारी खेलेंगे।

रोहित शर्मा ने 74 गेंद पर छह चौके की मदद से 44 रनों की पारी खेली। जब लगा कि वो एक लंबी पारी खेलेंगे तभी उन्होंने एक बड़ी गलती कर दी। नाथन लियोन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। कह सकते हैं कि रोहित शर्मा ने खुद ही अपना विकेट गंवाया, क्योंकि उस समय किसी ऐसे शॉट की जरुरत नहीं थी।

Advertisement
Ad

उनके इस तरह के आउट होने के बाद सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गजों ने नाराजगी व्यक्त की। कह सकते हैं कि रोहित शर्मा ने अपना विकेट इस तरह से गंवाकर काफी बड़ी गलती की और ये भारतीय टीम के लिए महंगा साबित हो सकता है। अगर वो क्रीज पर टिके होते तो लगातार रन बनते रहते और इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम भी दबाव में रहती।

ये भी पढ़ें: पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, कुलदीप यादव को टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर से पहले मौका मिलना चाहिए था

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 16 Jan 2021, 12:43 IST
 
See more comments
 
 
×