×
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के वो 3 बल्लेबाज जो इस सीजन शतक लगा सकते हैं

  • तीनों ही खिलाड़ियों के नाम आईपीएल में दर्ज हैं कई रिकॉर्ड
akhilesh
ANALYST
Modified 20 Feb 2020, 17:07 IST

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग का शेड्यूल तय हो चुका है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 29 मार्च से होगी और इसके शुरू होने के बाद से ही आईपीएल में शामिल सभी आठों टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगी, जिससे वह आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकें। हालांकि अगर हम अभी तक की आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीम के बारे में बात करें, तो जाहिर है एक ही नाम सभी के जेहन में आएगा और वो है मुंबई इंडियंस।

Advertisement
Ad

मुंबई इंडियंस ने एक या दो बार नहीं बल्कि चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने 2019 के सीजन में में चौथी बार आईपीएल खिताब जीत रिकॉर्ड कायम कर दिया था। मुंबई को चार बार आईपीएल खिताब दिलाने में इस टीम के खिलाड़ियों का भी काफी अहम किरदार रहा है।

हालांकि आज हम आपको मुंबई इंडियंस से ही जुड़े ऐसे तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2020 में शतक बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: 5 बल्लेबाज जो किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं

जानिए कौन हैं वो तीन दिग्गज खिलाड़ी:-

#1 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी और बतौर ओपनर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में चार बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 188 मैचों में 130.82 के स्ट्राइक रेट से कुल 4898 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित ने अपने आईपीएल करियर में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। हालांकि वह अभी तक हुए आईपीएल के 12 सीजन में केवल एक बार ही शतक लगा पाए हैं।

रोहित शर्मा ने साल 2012 के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 60 गेदों में 109 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसके बल पर उनकी टीम ने 182 रन बनाए थे। केकेआर 20 ओवर में महज 155 रन ही बना सकी थी और यह मैच 27 रन से हार गई थी। इसके अलावा भी रोहित ने आईपीएल में कई बड़ी पारियां खेली हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि रोहित आईपीएल 2020 में भी अपनी टीम की ओर से खेलते हुए शानदार शतक लगा सकते हैं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 20 Feb 2020, 17:07 IST