केएल राहुल

आईपीएल में 3 सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज

  • आईपीएल में खेलना हर छोटे और बड़े खिलाड़ी का सपना होता है
  • हर साल आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी आते हैं जो धाकड़ प्रदर्शन करते हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 12 Aug 2020, 15:01 IST

आईपीएल में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है और जूनियर खिलाड़ियों को इसमें खेलने से ज्यादा फायदा होता है। शुरू होने से लेकर अब तक आईपीएल का हर सीजन ख़ास और शानदार रहा है।बल्लेबाजों ने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने का काम किया है। आईपीएल के हर सीजन में कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो अपने खेल से एक अलग छाप छोड़ने का काम करते हैं। इनके खेल को देखकर दर्शकों को भी मनोरंजन और खुश होने का मौका मिल जाता है।

Advertisement
Ad

बल्लेबाजों की तुलना में आईपीएल का सफर गेंदबाजों के लिए काफी कठिन होता है। गेंदबाजों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और रन रोकने का दबाव भी उन पर हर वक्त बना रहता है। भारतीय टीम के अलावा अन्य देशों के खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलना पसंद करते हैं क्योंकि यह विश्व का सबसे लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट है। बल्लेबाजों के पास भी अपना कौशल दिखाने का भरपूर मौका रहता है और कई बल्लेबाज ऐसा करने में सफल भी रहे हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिनका प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा। इस आर्टिकल में 3 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताया गया है जिन्होंने सबसे तेज अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: सभी 8 टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज

सुनील नारेन

सुनील नारेन

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए सुनील नारेन ने 15 बॉल में अर्धशतक जड़ा। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नारेन ने आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 चौके जड़े। नारेन ने अपनी पारी में 54 रन बनाए। आईपीएल में यह तीसरी सबसे तेज अर्धशतकीय पारी है। सुनील नारेन गेंदबाज होने के बाद भी ऐसी पारी खेलने में सफल रहे।

युसूफ पठान

Advertisement
Ad
युसूफ पठान

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए युसूफ पठान ने ईडन गार्डंस के मैदान पर 15 बॉल पर हाफ सेंचुरी जड़ी। आईपीएल 2014 में उन्होंने ऐसा किया था। इस पारी के दौरान युसूफ पठान ने 5 चौके और 7 छक्के जड़े। युसूफ पठान ने अपनी पारी के दौरान कुल 72 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ युसूफ पठान ने डेल स्टेन जैसे धाकड़ गेंदबाज की भी धुनाई की।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 12 Aug 2020, 15:01 IST
 
 
 
×