×

Cricket Records: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बिना शतक बनाये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 खिलाड़ी 

क्रिकेट में बल्लेबाजी करने वाले हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वो कम से कम एक शतक जरूर लगाए

Fambeat Hindi
ANALYST
Modified 20 Jan 2020, 11:40 IST

शेन वॉर्न
Advertisement
Ad

क्रिकेट में एक बल्लेबाज के रूप में शतक मारना हर एक खिलाड़ी का सपना होता है। आज के समय में हम शतक से ही बल्लेबाज की काबिलियत का पता लगाते हैं। सभी टीमों के शुरुआती क्रम के बल्लेबाजों के पास बड़ी पारी खेलने का ज्यादा मौका होता है लेकिन हर बार ऐसा ही हो, ऐसा भी नही होता।

सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और विराट कोहली जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने देश के लिए खेलते हुए रनों के साथ-साथ कई शतक भी अपने नाम किए। हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं जो अपने देश के लिए रन तो काफी बनाते हैं लेकिन अपनी पारी को शतक में तब्दील नहीं कर पाते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बैकअप विकेटकीपर जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से तैयार किया जाना चाहिए

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको टॉप तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बिना शतक बनाए सबसे अधिक रन अपने नाम किये:

#3 मशरफे मोर्तजा (2960 रन)


मशरफे मोर्तजा 

 बांग्लादेश के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक मशरफे मोर्तजा ने 2001 में बांग्लादेश के लिए अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था। तब से लेकर आज तक उन्होंने बांग्लादेश के लिए 307 मुकाबले खेले हैं और 13.51 की औसत के साथ 2960 रन बनाए हैं, हालांकि शतक के मामले में अभी भी उन्हें अपने पहले शतक की तलाश है। 

मशरफे ने अपना सर्वाधिक स्कोर 79 रन भारत के खिलाफ बनाया था। मोर्तजा के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 4 अर्धशतक दर्ज हैं और वो निचले क्रम में कई बार कुछ अच्छी पारियां अपनी टीम के लिए खेल चुके हैं। अपने करियर में चोट की वजह से कई बार टीम से बाहर हुए मशरफे ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है और ऐसे में आगे चलकर वह इस सूची से अपना नाम जरूर हटाना चाहेंगे।

Advertisement
Ad
1 / 2
Published 20 Jan 2020, 11:40 IST