×
भारतीय टीम

NZ vs IND: 3 बदलाव जो भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट मैच के लिए करने चाहिए

  • भारतीय टीम को दूसरा मैच जीतने के लिए अहम बदलाव करने जरुरी हैं
akhilesh
ANALYST
Modified 28 Feb 2020, 13:05 IST

न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम का प्रदर्शन वनडे और टेस्ट सीरीज के दौरान बेहद खराब रहा है। इस दौरे पर भारतीय टीम ने जहां शानदार शुरुआत करते हुए मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। वहीं इसके बाद 5 फरवरी से शुरू हुई वनडे सीरीज में भारतीय टीम को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद 21 फरवरी से शुरु हुई टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement
Ad

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा, भारतीय टीम इस मैच की दोनों ही पारियों में 200 रनों के आंकड़े को नहीं छू सकी। ऐसे में पहले टेस्ट में बैकफुट पर जाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम में कुछ अहम बदलाव के बारे में सोच रहे होंगे। जिसके जरिए वह 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर सकें।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: 5 दिग्गज बल्लेबाज जो मुंबई इंडियंस की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं

आज हम आपको भारत की प्लेइंग इलेवन में ऐसे ही तीन अहम बदलाव के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सकती है।

#3 पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को शामिल करना

शुभमन गिल

रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करने का मौका मिला लेकिन उन्होंने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। भारत की ओर से दोनों ही पारियों में उन्होंने क्रमशः 16 और 18 रन ही बनाए थे। जबकि उनसे एक बेहतरीन शुरुआत की उम्मीद की जा रही थी। वहीं दूसरी ओर शुभमन गिल एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट के अलावा इंडिया ए के लिए भी शानदार प्रदर्शन किया और इसके बल पर उन्हें टीम में भी जगह मिली लेकिन अभी तक उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 28 Feb 2020, 13:05 IST