विराट कोहली

आईपीएल में सबसे तेज़ शतक लगाने टॉप 3 भारतीय बल्लेबाज 

  • यूसुफ पठान ने 2010 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंदों में शतक बनाया था
Neeraj
ANALYST
Modified 18 Oct 2019, 11:43 IST

आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग है, जिसे भारत के साथ पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी, अब तक इसके 12 सीजन खेले जा चुके हैं। आईपीएल में दुनिया भर के खिलाड़ी आकर खेलते हैं और अपने प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहते हैं। आप सब ने देखा होगा कि आईपीएल के हर सीजन में नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। इनमें से एक रिकॉर्ड है सबसे तेज़ लगाने का।

आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 58 शतक लगे हैं, जिसमें से 36 शतक विदेशी बल्लेबाजों ने लगाए हैं तो वहीं 22 शतक भारतीय बल्लेबाजों द्वारा जड़े गए हैं। भारत की ओर से आईपीएल का सबसे पहला शतक मनीष पांडे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए डेकन चार्जेस के खिलाफ लगाया था। आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (6) के नाम है, तो वहीं दूसरे नंबर पर विराट कोहली (5) हैं। आज हम उन भारतीय खिलाड़ियों के आंकड़ें देखेंगे जिन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे तेज़ शतक जड़ा है। 

3. विराट कोहली 

विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के नाम वैसे तो आईपीएल में 5 शतक हैं लेकिन इनके बल्ले से सबसे तेज़ शतक किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध निकला था। इसमें कोहली ने 47 गेंदों का सामना करते हुए शतक बनाया। इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, बैंगलोर के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 211/3 बनाए।

बारिश की वजह से पंजाब को 14 ओवरों में 203 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन पंजाब की टीम 120 रन ही बना पाई । इस मैच में कोहली ने 50 गेंदों पर 12 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 113 रन बनाए थे। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 18 Oct 2019, 11:43 IST
 
 
 
×