जडेजा-पांड्या

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने वनडे में बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Jan 2021

टी20 क्रिकेट के आने पर वनडे की लोकप्रियता कम होने के बारे में कई तरह के बयान आए थे। यह ठीक कुछ उसी तरह से था जब वनडे के आने पर टेस्ट मैच के लिए कहा जाता था। हालांकि तीनों प्रारूप को देखने वालों पर कोई असर नहीं पड़ा और हर प्रारूप के अलग फैन हैं। यह बात जरुर है कि कम समय में नतीजा आने के कारण टी20 को देखना ज्यादा लोग पसंद करते हैं लेकिन बाकी दोनों प्रारूप के दर्शकों में भी कमी नहीं आई है। भारतीय टीम (Indian Team) ने वनडे क्रिकेट में आने के बाद काफी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और एक दशक में ही वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाते हुए सभी को हैरान किया था।

Advertisement
Ad

वनडे क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। गेंदबाजी में विश्व के अन्य गेंदबाजों का नाम आता है लेकिन बल्लेबाजी में भारतीय बल्लेबाज ही सबसे आगे दिखाई देते हैं। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ से लेकर विराट कोहली और रोहित शर्मा इनमें अहम हैं। सभी ने शतक के मामले में भी धमाका किया है। इनके अलावा कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो शतक जड़ने में कामयाब नहीं हो पाए। भारतीय टीम के तीन ऐसे बल्लेबाजों का जिक्र यहाँ किया गया है जिन्होंने वनडे में बिना शतक वाले बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इरफ़ान पठान रिटायर हो गए हैं इसलिए उनका नाम नहीं है, सभी वर्तमान में सक्रिय खिलाड़ी शामिल किये गए हैं।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

भारत के लिए 2016 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले हार्दिक पांड्या का नाम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आता है। हार्दिक पांड्या ने वनडे करियर में अब तक 57 मैच खेले हैं और उनके बल्ले से 1167 रन निकले हैं। हार्दिक पांड्या ने इस दौरान 6 अर्धशतक जड़े हैं और शतक का मौका उन्हें नहीं मिला। नाबाद 92 रन उनका उच्च स्कोर है। देखने वाली बात यह है कि वनडे करियर में पांड्या का स्ट्राइक रेट 115 से भी ज्यादा का है।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 26 Jan 2021, 22:48 IST
 
See more comments
 
 
×