वॉशिंगटन सुंदर और मयंक अग्रवाल 

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक बनाया 

Prashant Kumar
ANALYST
Modified 17 Jan 2021

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू करना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होता है। हालाँकि बतौर गेंदबाज आप अपना डेब्यू जरूर वहां करना चाहोगे लेकिन बल्लेबाज के रूप में आप शायद ही वहां डेब्यू करना चाहो। कोई भी बल्लेबाज जब टेस्ट डेब्यू करता है तो उस पर अपने पहले ही मैच में अच्छा करने का दवाब होता है और बल्लेबाज खुद भी अपने पहले मैच में अच्छा करके शानदार तरीके से शुरुआत करना चाहता है। भारत (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी कई भारतीय खिलाधियों को डेब्यू का मौका मिला और उन खिलाड़ियों ने इन मौको को भुनाया भी है। 

Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलिया में रन बनाना काफी मुश्किल होता है। यहाँ के हालत भारत से काफी अलग होते है और तेज गेंदबाजों की मूवमेंट और उछाल भरी गेंदों में रन बनाने के लिए काफी संयम दिखाना होता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट इतिहास काफी पुराना है और भारत ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर बहुत टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान कई बल्लेबाजों को डेब्यू करने का मौका मिला है और उनमें से कुछ ही बल्लेबाज टेस्ट डेब्यू में अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए हैं। 

आइये नजर डालते हैं उन 3 भारतीय बल्लेबाजों पर जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाया 

#3 वॉशिंगटन सुंदर (2021)

वॉशिंगटन सुंदर

तीसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन के चोटिल होने के बाद स्क्वॉड में शामिल वॉशिंगटन सुंदर को गाबा टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला। इस मैदान पर जहाँ ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है , ऐसे में भारत के लिए यह टेस्ट मैच और भी मुश्किल था। अपने डेब्यू टेस्ट में गेंदबाजी करते हुए सुन्दर ने 3 विकेट लिए लेकिन सुंदर ने अपनी पहली टेस्ट पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाया और भारत को मुश्किल स्थिति से उभारा। सुंदर ने आउट होने से पहले 144 गेंदों में 62 रन की शानदार पारी खेली। 

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 17 Jan 2021, 16:00 IST
 
See more comments
 
 
×