भारतीय टीम

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने 2020 में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाए हैं

  • इस साल इन बल्लेबाजों का वनडे प्रारूप में बल्ला खूब चला है
  • इस साल अब भारत को एक भी मैच नहीं खेलना है और अब उनका अगला वनडे 2021 में ही होगा
Prashant Kumar
ANALYST
Timeless

साल 2020 के समापन के लिए अभी कुछ समय बाकी है लेकिन भारतीय टीम के लिए वनडे प्रारूप में इस साल का समापन हो चुका है और अब इस साल भारतीय टीम को वनडे प्रारूप में एक भी मैच नहीं खेलने हैं। भारत ने इस साल 3 वनडे सीरीज को मिलाकर कुल 9 मैच खेले हैं , जिसमें से 2 सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी और एक सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ थी। इन तीन में से भारत केवल एक ही सीरीज जीतने में कामयाब रहा जो कि उसने घर पर खेली थी। 

Advertisement
Ad

भारतीय टीम के लिए इस साल उसके बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा । इस साल कोरोना की वजह से भारतीय टीम ने कम ही मैच खेले हैं लेकिन इसके बावजूद कुछ बल्लेबाज ऐसे रहे, जिन्होंने अपनी छाप शानदार तरीके से छोड़ी। भारत के लिए इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम नहीं है, रोहित ने केवल तीन ही वनडे मैच खेले हैं। 

यह भी पढ़ें : वनडे क्रिकेट में 12,000 रन बनाने वाले 5 एशियाई बल्लेबाज

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन 3 भारतीय बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं जिन्होंने इस साल वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं:

#3 श्रेयस अय्यर (331)

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले मुंबई के इस बल्लेबाज ने अपने रोल को ठीक तरह से निभाया है। भारत की टीम को पिछले काफी समय से नंबर चार पर एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश थी जो पारी को संभालते हुए बड़ी पारी खेल पाए और श्रेयस अय्यर के आने के बाद भारत की समस्या काफी हद तक खत्म भी हो गई है। श्रेयस अय्यर ने इस साल भारत के लिए 9 वनडे मैच खेले हैं और 41.37 की औसत से 331 रन बनाए हैं। इस दौरान अय्यर के बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक निकले हैं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 03 Dec 2020, 17:20 IST
 
See more comments
 
 
×