ऋद्धिमान साहा

AUS vs IND - 3 भारतीय खिलाड़ी जिनका यह शायद आख़िरी ऑस्ट्रेलियाई दौरा हो सकता है

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों के सीरीज की शुरुआत होगी
  • कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका ये आखिरी दौरा साबित हो सकता है
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 23 Nov 2020, 08:48 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Tean) इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। आईपीएल के बाद अब टीम मिशन ऑस्ट्रेलिया पर है। कोरोना वायरस के बाद पहली बार टीम कोई अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेल रही है। ऐसे में टीम चाहेगी कि उन्होंने जहां से खत्म किया था, वहीं से शुरुआत करें, इसीलिए ये दौरा काफी अहम रहने वाला है।

Advertisement
Ad

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज की अगर बात करें तो पहला मुकाबला 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। दूसरा मैच भी इसी मैदान पर होगा। वहीं तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा। इसके बाद 17 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों के सीरीज की शुरुआत होगी।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं

भारतीय टेस्ट टीम में इस बार कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हालांकि कप्तान कोहली आखिरी 3 मुकाबलों के लिए मौजूद नहीं रहेंगे इसके बावजूद टीम काफी अच्छी है। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे का काफी अनुभव है और वो कई बार यहां पर आ चुके हैं। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका ये आखिरी दौरा भी साबित हो सकता है। हम आपको उन्हीं 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में इस आर्टिकल में बताएंगे।

3 भारतीय खिलाड़ी जिनका यह शायद आख़िरी ऑस्ट्रेलियाई दौरा साबित हो सकता है 

3.रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम के लिए काफ़ी योगदान दिया है, लेकिन एशिया के बाहर उनका प्रदर्शन हमेशा से चिंता का विषय रहा है। 34 साल के अश्विन ने साल 2011 में टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ डेब्यू किया था।

Advertisement
Ad

उन्होंने 71 टेस्ट मैचों में अभी तक 365 विकेट हासिल किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ होने वाला प्रदर्शन अश्विन के लिए एसिड टेस्ट की तरह होगा। जब टीम इंडिया का अगला ऑस्ट्रेलियाई दौरा होगा तब अश्विन और ज्यादा उम्र के हो चुके होंगे और अगर उनका प्रदर्शन इस दौरे पर अच्छा नहीं रहा तो शायद अगले दौरे पर उनका ऑस्ट्रेलिया आना काफी मुश्किल हो।

ये भी पढ़ें: वॉर्म-अप मैच में जोस बटलर की टीम ने इयोन मोर्गन की टीम को हराया, जो रूट ने खेली जबरदस्त पारी

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 23 Nov 2020, 08:47 IST
 
See more comments
 
 
×