रोहित शर्मा

3 खिलाड़ी जो भारत के लिए बना सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में अगला तिहरा शतक

  • इन तीनों खिलाड़ियों के अंदर ही बड़ी-बड़ी पारियां खेलनी की क्षमता है
Nikky
ANALYST
Modified 15 Oct 2019, 14:08 IST

Advertisement
Ad

टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाना कोई मामूली बात नही होती है, इसके लिए बल्लेबाज को बहुत ही मेहनत करनी होती है। तिहरा शतक लगाने के लिए खिलाड़ी को मेहनत के साथ थोड़ा किस्मत की भी जरूरत होती है। भारत के लिए आज तक सिर्फ दो ही खिलाड़ी तिहरे शतक बना पाए हैं। 

भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में 2 तिहरे शतक बनाए थे। वहीं करुण नायर ने भी एक तिहरा शतक बनाया हुआ है। आज हम उन तीन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बात करने वाले हैं, जिनके लिए कहा जा सकता है कि वह भारत के लिए अगला तिहरा शतक बना सकते हैं। 

दरअसल इन तीनों ही खिलाड़ियों का हालिया फॉर्म काफी अच्छा रहा है और यह विस्फोटक अंदाज में भी बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में यह भारत के लिए अगला तिहरा शतक बनाने की क़ाबलियत रखते हैं।

यह भी पढ़ें :  3 दिग्गज खिलाड़ी जिनके ऊपर होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नजर

विराट कोहली

विराट कोहली

विराट कोहली जितने अच्छे कप्तान हैं उतने ही अच्छे बल्लेबाज भी हैं। कोहली ने पूरी दुनिया में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। उन्होंने हर टीम के खिलाफ रन बनाये हैं, चाहे वह घरेलू मैदान में हो या फिर विदेशी सरजमीं पर।

Advertisement
Ad

विराट का हालिया प्रदर्शन भी कमाल का है। वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट में शतक पर शतक लगाये जा रहे हैं। विराट वनडे क्रिकेट में 43 शतक लगा चुके हैं और टेस्ट क्रिकेट में 26 शतक लगा चुके हैं।

उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 7 दोहरे शतक भी बन चुके हैं। हालांकि अब तक उन्होंने तिहरा शतक नहीं लगाया है लेकिन उनकी हालिया फॉर्म देखकर ये कहा जा सकता है कि वो जल्द ही टेस्ट में तिहरा शतक भी अपने नाम कर सकते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 15 Oct 2019, 14:07 IST
 
See more comments
 
 
×