क्रिकेट
Ad

Asia Cup 2018: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें आराम दिया जा सकता है

लगातार क्रिकेट खेलने की वजह से कई भारतीय खिलाड़ियों को आराम की जरूरत है

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के तुरंत बाद भारतीय टीम को एशिया कप में हिस्सा लेना है। यह टूर्नामेंट 15 सितम्बर से यूएई में खेला जाएगा। भारतीय टीम का पहला मैच 18 सितंबर को होगा।  भारतीय टीम पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रही है। आईपीएल के लंबे सत्र के बाद टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेला और उसके बाद से आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर है।

इसी वजह से तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों को काफी थकावट होती है। एशिया कप के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना है और इसके साथ ही अगले साल विश्वकप भी होने वाला है। इस परिस्थिति में टीम कुछ खिलाड़ियों को आराम देने पर विचार कर सकती है।
Ad

आइए नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिन्हें एशिया कप के लिए आराम दिया जा सकता है:

#3 शिखर धवन


सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जनवरी से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद निदाहस ट्रॉफी और फिर पूरे आईपीएल में धवन ने लगातार क्रिकेट खेला है। इसी देखते हुए टीम उन्हें आराम देने पर विचार कर सकती है।

उनके विकल्प के रूप में टीम के पास कई खिलाड़ी मौजूद हैं। केएल राहुल पहले से ही तीसरे ओपनर के रूप में टीम के साथ जुड़े हुए हैं। इसके अलावा युवा पृथ्वी शॉ और शानदार फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल को भी मौका दिया जा सकता है।
Ad
Page 1 of 3 Next
Ad