करुण नायर

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अचानक टीम से बाहर कर दिया गया और फिर वो वापसी नहीं कर पाए

  • इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, इसके बावजूद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया
  • इनमें से एक खिलाड़ी ने अपने आखिरी मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया था
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 24 May 2020, 16:01 IST

क्रिकेट खेलने वाले हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वो एक दिन अपने देश के लिए जरुर खेले। हर क्रिकेटर इसी सपने के साथ शुरुआत करते हुए और उसी हिसाब से मेहनत करता है। हालांकि भारत जैसे देश में केवल कुछ ही क्रिकेटरों को अपने देश के लिए खेलने का मौका मिल पाता है। बाकी कुछ खिलाड़ी केवल रणजी स्तर तक रह जाते हैं, या फिर कुछ क्लब लेवल तक ही रह जाते हैं।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले 4 गेंदबाज

जिन क्रिकेटरों अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिलता है तो वो चाहते हैं कि वो लंबे समय तक अपने देश के लिए खेलें। कुछ क्रिकेटर ऐसा करने में सफल रहते हैं तो कई क्रिकेटर ऐसा नहीं कर पाते हैं। कुछ क्रिकेटर ऐसे भी होते हैं जिन्हें अचानक टीम से बाहर कर दिया जाता है और उसके बाद वो वापसी नहीं कर पाते हैं। आज हम आपको 3 ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जिन्हें अचानक से टीम से बाहर कर दिया गया और फिर वो वापसी नहीं कर पाए।

3.अंबाती रायडू

अंबाती रायडू

आईपीएल 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अंबाती रायडू की भारतीय टीम में वापसी हुई थी। रायडू को नंबर 4 के भारतीय टीम में आजमाया गया और उन्होंने लंबे समय तक उसी क्रम पर बल्लेबाजी की। जब लगा कि अंबाती रायडू नंबर 4 के लिए भारतीय टीम में पक्के हो गए हैं और वर्ल्ड कप 2019 में वही नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे तो चयनकर्ताओं के फैसले ने सबको चौंका दिया।

वर्ल्ड कप के लिए जब टीम का ऐलान हुआ तो अंबाती रायडू को जगह नहीं मिली। उनकी जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया और भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि विजय शंकर थ्रीडी प्लेयर हैं क्योंकि वो बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों कर सकते हैं।

रायडू को अचानक टीम से बाहर कर दिया गया और उसके कुछ दिन बाद उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया। हालांकि कुछ दिन बाद उन्होंने अपने संन्यास का फैसला वापस भी ले लिया लेकिन अब उनकी भारतीय टीम में वापसी काफी मुश्किल है।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 24 May 2020, 16:01 IST
 
 
 
×