×

3 भारतीय रिकॉर्ड्स जिन्हें टेस्ट में ओपनर के तौर पर तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा

टेस्ट में रोहित के निशाने पर हैं ये भारतीय रिकॉर्ड्स

Neeraj P
ANALYST
Published 08 Oct 2019, 18:46

रोहित शर्मा
Advertisement
Ad

हालिया समय में रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट के शानदार बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में रोहित ने पिछले कुछ सालों में कई उपलब्धियां हासिल की हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की करने और अपार सफलता हासिल करने के बाद रोहित अब टेस्ट क्रिकेट में भी ओपनिंग कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रोहित पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के तौर पर उतरे। ओपनर बल्लेबाज के रूप में अपनी पहली दो पारियों में रोहित ने लगातार दो शतक लगाकर अपने चयन को सही ठहराया।

पहली पारी में उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 317 रनों की साझेदारी की और 133 गेंदों में तेजी के साथ अपना शतक पूरा किया। एक नजर डालते हैं उन 3 भारतीय रिकॉर्ड्स पर जिन्हें रोहित ओपनर के तौर पर तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए दोबारा नहीं खेल पाएंगे 

#3 एक पारी में सबसे ज़्यादा छक्के

आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं रोहित

रोहित शर्मा छक्के लगाने की अपनी काबिलियत के लिए मशहूर हैं। टी-20 और वनडे मैचों की एक पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित टेस्ट में भी इस रिकॉर्ड को अपने नाम करना चाहेंगे। टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय़ बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू हैं।

1994 में श्रीलंका के खिलाफ सिद्धू ने 124 रनों की पारी के दौरान आठ छक्के लगाए थे। ओपनर के तौर पर पहली पारी में ही रोहित ने छह छक्के लगाए और फिर दूसरी पारी में भी उन्होंने सात छक्के उड़ाए, लेकिन सिद्धू के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3
Advertisement
Ad
Add a Comment