अजिंक्य रहाणे

3 भारतीय दिग्गज खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट से जल्दी ही संन्यास ले सकते हैं

  • ये भारतीय खिलाड़ी जल्दी ही वनडे से संन्यास लेके चौंका सकते हैं
  • इन भारतीय खिलाड़ियों ने लम्बे समय से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 28 Nov 2020, 21:59 IST

भारतीय टीम में साल दर साल कई नए खिलाड़ी आते हैं और अपना कौशल दिखाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि ये खिलाड़ी टीम में लम्बे समय के लिए टिक जाते हैं, तो कई बार उन्हें जल्दी ही टीम से बाहर भी होना पड़ता है। वनडे और टी20 दोनों में ही यह बात लागू होती है। भारतीय टीम में खिलाड़ियों की कमी नहीं रही और टीम में जगह बनाने के लिए कड़ा संघर्ष देखने को मिलता है। टी20 क्रिकेट में तो स्थिति और भी ज्यादा टाइट है। कड़ी स्पर्धा खिलाड़ियों में जब देखी जाती है, तो वह टीम मजबूत भी काफी ज्यादा होती है।

Advertisement
Ad

भारतीय टीम में आने के बाद कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो लम्बे समय तक टीम से बाहर रहे और अंत में संन्यास लेने की घोषणा कर दी। अब भी वनडे क्रिकेट में कई ऐसे नाम हैं, जो दिग्गज होने के बाद भी टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसा लगता है कि ये खिलाड़ी जल्दी ही वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। इस आर्टिकल में ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताया गया है।

3 भारतीय खिलाड़ी ले सकते हैं वनडे से संन्यास

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा

टेस्ट क्रिकेट में सॉलिड स्टार्ट करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने वनडे क्रिकेट में ज्यादा मुकाबले नहीं खेले। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना एकदिवसीय करियर शुरू किया और अब तक महज 5 मैच खेल पाए हैं। अंतिम वनडे उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेला था। आईपीएल में भी उन्हें शामिल नहीं किया जाता है। इन सब बातों को देखते हुए लगता है कि पुजारा इस प्रारूप से संन्यास लेंगे।

अजिंक्य रहाणे

टेस्ट क्रिकेट में टीम के लिए लगातार खेलने वाले अजिंक्य रहाणे की वनडे टीम में कोई जगह नहीं है। हालांकि वह 90 वनडे मैचों में 35 के औसत से रन बनाने में कामयाब रहे हैं। 2018 में अंतिम वनडे खेलने वाले रहाणे की अब टीम में जगह शायद ही बने। इस स्थिति में टेस्ट पर फोकस करने के लिए वह संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 28 Nov 2020, 21:59 IST
 
See more comments
 
 
×