×

IPL 2020: 3 सलामी बल्लेबाज़ जिन्हें उनकी टीम कभी रिलीज़ नहीं करेगी

ये सभी खिलाड़ी अपनी टीम के सितारे हैं

Shreya Jain
CONTRIBUTOR
Modified 21 Dec 2019, 00:54 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली
Advertisement
Ad

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का इंतजार दुनियाभर के सभी क्रिकेट प्रशंसक काफी बेसब्री से कर रहे हैं। वर्तमान में चल रही ट्रेड विंडो 14 नवंबर को ख़त्म होगी और 19 दिसंबर को आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी।

आईपीएल की चमक चौकों और छक्कों से है, और हर सीजन में ऐसे कईं बल्लेबाज़ आए हैं, जिन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीता है। अपने इसी प्रदर्शन के चलते यह खिलाड़ी टीम का चेहरा बन जाते हैं और प्रशंसकों को टीम और टूर्नामेंट दोनों के लिए आकर्षित करते हैं।

2008 में अपने पहले सीजन के बाद से, ऐसे कई खिलाड़ी उभरे हैं, जिन्हें उनकी टीम कभी रिलीज़ नहीं करेगी। आज इस लेख में हम ऐसे तीन सलामी बल्लेबाज़ों की बात करेंगे, जो अपनी टीमों के लिए सबसे बड़ी संपत्ति हैं और उन्हें उनके फ्रैंचाइज़ी द्वारा कभी रिलीज़ नहीं किए जाएंगे।

#3 डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद)

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर इस सूची में तीसरे स्थान पर आते है। 2013 तक दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा रहे इस खिलाड़ी को 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज़ के रूप में अपनी टीम में शामिल किया था और अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन के चलते वह टीम की पहचान बन गए।

हैदराबाद के लिए खेले गए पांच सीजन में इस खिलाड़ी ने हर बार 500 से अधिक रन बनाए है। इसी के साथ वह टूर्नामेंट के इतिहास में किसी विदेशी बल्लेबाज़ द्वारा सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी है।

वॉर्नर हैदराबाद की टीम के लिए एक अनमोल खिलाड़ी है, और साल 2018 में एक साल का प्रतिबन्ध लगने के बावजूद टीम में उनका विश्वास देखकर यह कहना गलत नहीं होंगे की 2016 के आईपीएल विजेता कप्तान को यह टीम कभी रिलीज़ नहीं करेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 2
Published 01 Nov 2019, 09:36 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment