×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस के ऊपर चेन्नई सुपर किंग्स की 3 यादगार जीत

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है

varsha
ANALYST
Timeless
Advertisement
Ad

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन इन दोनों टीम को आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीम माना जा सकता है। इसका कारण यह है कि इन दोनों ही टीमों ने अब तक तीन-तीन बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है। इन दोनों ही टीमों में इसके अलावा एक और समानता यह भी है कि आईपीएल के सभी सीजनों के दौरान इनका प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब पिछले सीजन 2018 में जीता था। जबकि मुंबई इंडियंस तीन बार आईपीएल खिताब जीतने वाली पहली टीम है।

आईपीएल इन दोनों टीमों का आपस में 26 बार आमना-सामना हो चुका है, इस दौरान मुंबई इंडियंस 14 मुकाबले जीतने में सफल हुई जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 12 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस को हरा पाई है। इन टीमों के बीच आपस में मुकाबला हर कोई देखना पसंद करता है। तो आइए जान लेते हैं इतिहास में जो ऐसे ही 3 मुंबई इंडियंस वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स मुकाबले के बारे में, जिसमें चेन्नई की टीम ने मुंबई की टीम को एक यादगार मुकाबले में हराया।

#3 2008 के दौरान चेन्नई में हुआ मुकाबला

Advertisement
Ad

यह मुकाबला आईपीएल के इतिहास में चेन्नई की टीम द्वारा खेला गया दूसरे नंबर का मुकाबला था। इस मुकाबले में चेन्नई की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ने की थी जबकि मुंबई टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर की अनुपस्थिति में हरभजन सिंह थे। इस मुकाबले में टॉस जीतकर हरभजन सिंह ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। चेन्नई टीम की शुरुआत मैथ्यू हेडन और पार्थिव पटेल ने की,किंतु पार्थिव पटेल का विकेट जल्दी गिर गया। लेकिन इससे मैथ्यू हेडन को कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने सुरेश रैना के साथ मिलकर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम का स्कोर 208 रन तक पहुंचा दिया।

मुंबई इंडियंस की पारी की शुरुआत सनत जयसूर्या ने की, जो उस समय काफी बड़े बल्लेबाज माने जाते थे। किंतु इस मुकाबले में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और मात्र 20 रन में ही आउट हो गए। मुकाबले के दौरान एक समय ऐसा आया, मुंबई की टीम के छह विकेट सिर्फ 141 रन पर गिर गए थे और उन्हें 27 बॉल में 62 रन की आवश्यकता थी। उस समय क्रीज में मौजूद हरभजन सिंह और अभिषेक नायक ने पारी के 17वें ओवर में 21 रन और 18 वें ओवर में 13 रन बनाए। अब मुंबई को 2 ओवर में 28 रन बनाने थे, किंतु 19 वें ओवर में चेन्नई की ओर मुथैया मुरलीधरन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 9 रन दिए। जिसके कारण दबाव मुंबई की टीम के ऊपर आ गया।आखिर में इस मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 6 रन से जीत गई।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


1 / 3
Advertisement
Ad
Add a Comment