मिचेल स्टार्क

3 खिलाड़ी जो मुंबई इंडियंस में लसिथ मलिंगा की जगह ले सकते हैं

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021

आईपीएल में पांच बार की चैम्पियन और डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आगामी सीजन के मिनी ऑक्शन से पहले ज्यादा बड़े नामों को रिलीज नहीं किया। मुंबई इंडियंस ने उन खिलाड़ियों को रिलीज किया जिनको आईपीएल के पिछले सीजन में कम मैच खेलने को मिले, या उन्हें मौका ही नहीं मिला। मुंबई इंडियंस ने अपने कुछ गेंदबाजों को भी टीम से बाहर किया है। इससे उनके पास नए खिलाड़ी शामिल करने की जगह भी बनती है।

Advertisement
Ad

पिछले साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले हर खिलाड़ी ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी जगह होने के लिए पुख्ता तौर पर खुद को साबित किया। कप्तान रोहित शर्मा चोट के बाद वापस आकर फाइनल में अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और टीम को खिताब दिलाया। उनके अलावा भी कई युवा खिलाड़ियों ने विपक्षी टीमों के लिए मुश्किल खड़ी करने वाला काम किया।

व्यक्तिगत कारणों से लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस के लिए पिछले साल नहीं खेले थे लेकिन इस बार उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। हालांकि इसके बारे में उन्होंने मुंबई इंडियंस से रिलीज किये जाने के बाद बताया लेकिन मुंबई मैनेजमेंट को जानकारी थी। लसिथ मलिंगा 12 साल मुंबई इंडियंस के लिए खेले और यह काफी बड़ी बात है। कुछ खिलाड़ी रिलीज करने के बाद मुंबई इंडियंस के पास खाली जगहों में लसिथ मलिंगा की जगह शामिल करने योग्य तीन खिलाड़ियों का जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है।

मुस्ताफिजुर रहमान

मुस्ताफिजुर रहमान

बांग्लादेश के इए बाएँ हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज को पहले भी आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलने का मौका मिला है। हालांकि राष्ट्रीय टीम में प्राथमिकता के चलते पिछले कुछ सीजन उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से अनुमति नहीं मिली थी लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस में उन्हें एक बार फिर से शामिल किया जा सकता है। रहमान के पास मिश्रण करने की कला है, जो उन्हें अन्य गेंदबाजों से अलग बनाती है।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 21 Jan 2021, 23:03 IST
 
See more comments
 
 
×