Photo Credit - IPL

3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नहीं रिलीज करना चाहिए था

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 25 Jan 2021

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए सभी टीमों ने अपने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। सभी टीमों ने अपनी-अपनी स्ट्रैटजी के हिसाब से प्लेयर्स को रिलीज और रिटेन किया है। इसके बाद अब नीलामी में फ्रेंचाइज के बीच अपनी टीम को और बेहतर बनाने की होड़ रहेगी।

Advertisement
Ad

अगर इस बार रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट देखें तो इसमें कई चौंकाने वाले नाम हैं। राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को रिलीज करके सबको हैरान कर दिया। उन्होंने स्मिथ को बाहर करके संजू सैमसन को कप्तान बना दिया। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने मुजीब उर रहमान जैसे प्लेयर को रिलीज कर दिया, जबकि सीएसके ने पियूष चावला को रिटेन नहीं किया।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थी

हालांकि हम बात करेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जिन्होंने इस सीजन की नीलामी से पहले सबसे ज्यादा 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। हालांकि इनमें से एक खिलाड़ी सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास ले चुका है और दूसरे ने खुद को इस आईपीएल सीजन के लिए अनुपलब्ध रखा था।

बैंगलोर ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इनमें से कुछ प्लेयरों को रिलीज करना सही फैसला था लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जिन्हें शायद एक मौका और मिलना चाहिए था। हम आपको बताते हैं कि वो तीन प्लेयर कौन-कौन से हैं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रिलीज नहीं करना चाहिए था।

3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नहीं रिलीज करना चाहिए था

1.क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
Advertisement
Ad

क्रिस मॉरिस एक जबरदस्त ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। 2020 की आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने उन्हें भारी-भरकम रकम में खरीदा था। इसके बाद टीम को उनसे काफी उम्मीदें थीं। हालांकि कुछ मैचों में इंजरी की वजह से मॉरिस बाहर रहे और बाद में उन्होंने लगातार मुकाबले खेले। उन्होंने नौ मैचों में कुल 11 विकेट लिए थे।

हालांकि मॉरिस को आरसीबी ने रिलीज कर दिया है लेकिन शायद उन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था। इसकी वजह ये है कि वो एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं। बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही विभागों में उनका कोई सानी नहीं है। कोई भी टीम जिनके पास एक प्रमुख और अनुभवी ऑलराउंडर है वो उसको जाने नहीं देगी लेकिन आरसीबी ने मॉरिस को रिलीज करके बड़ी गलती कर दी है। हालांकि वो चाहें तो ऑक्शन में अभी भी उन्हें वापस खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चयन हैरान करता है

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 21 Jan 2021, 12:16 IST
 
See more comments
 
 
×