×

3 दिग्गज खिलाड़ी जो विराट कोहली से आईसीसी वनडे रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं

विराट कोहली को ये खिलाड़ी चुनौती दे सकते हैं

निरंजन
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 23:52 IST

रोहित शर्मा
Advertisement
Ad

वन-डे क्रिकेट में लगातार बेहतरीन क्रिकेट खेल शतकों के अम्बार की तरफ बढ़ते विराट कोहली का बल्ला आईसीसी वर्ल्ड कप में 5 अर्धशतकों तक सीमित रहा। हालांकि उन्होंने 442 रन बनाकर वन-डे रैंकिंग का पहला स्थान सुरक्षित रखा लेकिन खुद से नीचे की रैंकिंग वाले बल्लेबाजों से ज्यादा रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। लम्बे समय से विराट कोहली आईसीसी वन-डे रैंकिंग के पहले स्थान पर बने हुए हैं। वर्ल्ड कप के बाद कुछ खिलाड़ी उनके काफी नजदीक आ गए हैं। उनसे कोहली की रैंकिंग को खतरा हो सकता है।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की सूची में भी विराट कोहली नहीं पहुँच पाए। उन्हें 11वें स्थान के साथ संतोष करना पड़ा। यही वजह रही कि कई अन्य खिलाड़ियों की आईसीसी रैंकिंग मजबूत हुई। इस लेख में उन सब खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने का एक प्रयास किया गया है जो विराट कोहली से आईसीसी वन-डे रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं।

फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान के लिए वर्ल्ड कप अच्छा नहीं रहा। प्रदर्शन भी उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा और यही वजह रही कि उनकी टीम को लीग चरण के मैचों में पराजित होकर बाहर होना पड़ा। इस खिलाड़ी ने आईसीसी वन-डे रैंकिंग के चौथे स्थान पर कब्जा जमाया हुआ है। अंकों की तरफ नजर डालें तो इनके 820 अंक इस समय हैं। विराट कोहली 886 अंकों के साथ इनसे काफी आगे हैं लेकिन दो या तीन खराब सीरीज कोहली को इस पायदान से नीचे ला सकती है।

डू प्लेसी को पहले नम्बर पर आने के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करना होगा। हालांकि यह फासला तय करना मुश्किल जरुर है लेकिन नामुमकिन कतई नहीं है। इनके प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका की हार और जीत पर भी असर पड़ता है।

 Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3
Published 20 Jul 2019, 15:45 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment