×

3 खिलाड़ी जो विराट कोहली की कप्तानी में बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं 

इन तीनों ही खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की काबिलियत है।

विशाल क्षेत्री
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 23:43 IST

Advertisement
Ad

टीम इंडिया के लिए ये विश्व कप अब तक बहुत ही अच्छा रहा है। कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया सेमीफइनल में पहुँच चुकी है जहां उसका मुकाबला 9 जुलाई को न्यूजीलैंड के साथ होने वाला है। मौजूदा समय में भारतीय काफी मजबूत नजर आ रही है और ऐसी उम्मीद की जा रही है की कप्तान कोहली की कुशल नेतृत्व में टीम इंडिया न्यजीलैंड को हराकर फाइनल का टिकट भी हासिल कर लेगी।

टीम इंडिया इस समय काफी संतुलित नजर आ रही है। टीम में नए और पुराने खिलाड़ियों का बढ़िया तालमेल देखने को मिल रहा है। बतौर कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया का बेहतरीन नेतृत्व कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में खेलने वाले खिलाड़ी अक्सर ये बात कहते आएं हैं की कप्तान कोहली उन्हें पूरी छूट प्रदान करते हैं और किसी भी प्रकार से अपने निर्णय को खिलाड़ियों के ऊपर नहीं थोपते।

आज कई नए खिलाड़ी कोहली की कप्तानी में खेल रहे हैं जिनमें बड़ा खिलाड़ी बनने की क्षमता है। आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।

#3 केएल राहुल

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल विराट कोहली के चहेते खिलाड़ियों में से एक हैं। राहुल तकनीकी रूप से बहुत ही सक्षम बल्लेबाज हैं और उनमें बड़ा खिलाड़ी बनने के सभी गुण मौजूद हैं। अब तक वो 34 टेस्ट, 22 वनडे और 27 टी-20 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और क्रमशः 1905, 703 और 879 रन बना चुके हैं। उनके नाम टेस्ट में 5 तथा वनडे और टी-20 में 2-2 शतक हैं।

इस विश्व कप में शिखर धवन के बाहर हो जाने के बाद वो सलामी बल्लेबाज की भूमिका बखूबी निभा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 111 रनों की शानदार पारी भी खेली। अगर इसी तरह का प्रदर्शन वो लगातार जारी रखते हैं तो उन्हें बड़ा खिलाड़ी बनने से कोई नहीं रोक सकता।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Advertisement
Ad
1 / 3
Published 08 Jul 2019, 12:29 IST