भारतीय टी20 क्रिकेट टीम

3 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर जो शायद अपना आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं 

  • जानिए इसमें कौन से खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं
akhilesh.tiwari19
ANALYST
Timeless

Advertisement
Ad

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लगी हुई है। टीम में लगातार कई युवा खिलाड़ियों को मौके दिए जा रहे हैं। नवदीप सैनी, शिवम दुबे, दीपक चाहर और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा है, ताकि टी20 वर्ल्ड कप तक एक मजबूत टीम का निर्माण किया जा सके।

हालांकि उससे पहले आज हम आपको भारतीय टीम के तीन ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शायद अब भारत की ओर से टी20 क्रिकेट खेलते हुए फिर कभी नहीं दिखेंगे।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय क्रिकेटर जिन्हें अब लंबे समय तक टेस्ट टीम से निकालना मुश्किल होगा

जानिए कौन हैं वो तीन दिग्गज खिलाड़ी :-

#3 रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन

साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों ही दिग्गज स्पिनरों के भारत की टी20 टीम से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह कलाई स्पिनरों ने ले ली। हालांकि इतने लंबे समय बाद जहां रविंद्र जडेजा ने तो अपने बेहतरीन प्रदर्शन से वापसी कर ली लेकिन रविचंद्रन अश्विन टी20 टीम में वापसी करने में विफल रहे।

Advertisement
Ad

यही नहीं रविचंद्रन अश्विन के क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप से बाहर होने का कारण यह भी रहा कि उनका बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रदर्शन इस प्रारूप के अनुकूल नहीं था। वहीं उनकी गैरमौजूदगी में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल जैसे युवा स्पिनरों ने मध्यक्रम में भारत के लिए विकेट निकालने के साथ ही रनों की रफ्तार पर भी रोक लगाने का काम किया।

यही कारण रहा कि अश्विन फिर भारतीय टी20 टीम में वापसी नहीं कर सके। अश्विन ने भारत के लिए अपने अंतिम पांच टी20 मैचों में केवल दो ही विकेट चटकाए और इस दौरान उन्होंने जमकर रन भी लुटाए थे। अश्विन ने अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में 46 मैचों में 6.97 की इकॉनमी रेट के साथ कुल 52 विकेट ही लिए हैं।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 27 Dec 2019, 19:42 IST
 
See more comments
 
 
×