3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें विश्व कप के बाद भी लगातार अंतिम एकादश में जगह मिलनी चाहिए 

  • इन तीनों ही खिलाड़ियों ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है
विशाल क्षेत्री
ANALYST
Modified 09 Jul 2019, 10:55 IST

Advertisement
Ad

क्रिकेट का महाकुंभ विश्व कप अब अंतिम चरणों में है। भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुँचने वाली चार टीमें हैं। 9 जुलाई को पहला तथा 11 जुलाई को दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा तथा दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होगा। बता दें कि भारतीय टीम प्वॉइंट टेबल में पहले स्थान पर रही थी। इस वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास विश्व कप जीतने का बहुत ही सुनहरा अवसर है।

यह विश्व कप कप कई मायनों में टीम इंडिया के लिए बहुत खास है। यूं तो इस टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने आपको पहले ही स्थापित कर चुके हैं लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें अंतिम एकादश में कभी-कभार ही खेलने का मौका मिलता था लेकिन इस विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन ने कप्तान कोहली और टीम प्रबंधन को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं जिन्हें ना सिर्फ इस विश्व कप में खेलने का मौका मिला बल्कि उन्होंने अपनने शानदार प्रदर्शन से ये बता दिया कि वो भी किसी से कम नहीं हैं. इसलिए उन्हें भी लगातार अंतिम एकादश में मौके मिलते रहना चाहिए।

#3 केएल राहुल

27 वर्षीय केएल राहुल ने इस विश्व कप में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद जब सभी को लग रहा था कि टीम इंडिया के ऊपर संकट के बादल मंडरा रहे हैं तब इस कलात्मक बल्लेबाज ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की और अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत शिखर धवन की कमी को महसूस नहीं होने दिया। अब तक केएल राहुल ने इस विश्व कप में 8 मैच खेले हैं और 51.43 की शानदार औसत के साथ 360 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक तथा दो अर्धशतक शामिल हैं।

केएल राहुल तकनीकी तौर पर बहुत ही मजबूत हैं। इस विश्व कप में उन्होंने खुद को साबित भी किया है। उनका नाम विश्व के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल है जिन्होनें क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शतक लगाया हो। केएल राहुल की तकनीक और उनके प्रदर्शन को देखकर ऐसा लगता है कि वो लंबी रेस के घोड़े हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 09 Jul 2019, 10:55 IST
 
See more comments
 
 
×