×

3 खिलाड़ी जिन्हें वर्ल्ड कप 2019 से पहले भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए

2019 विश्व कप टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं ये 3 खिलाड़ी।

Ankit Kumar
ANALYST
Timeless

Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019 को शुरू होने में अब बस कुछ महीनों का ही समय बाकी रह गया है। ऐसे में सभी टीमों ने विश्व कप के लिए तैयारियां जोरे से शुरू कर दी है। दो बार की विश्व विजेता (1983, 2011) रह चुकी भारतीय टीम की निगाहें इस बार तीसरा विश्वकप जीतने की होगी।

भारतीय टीम में मौजूदा समय में कई ऐसे खिलाड़ी है जिनपर टीम अक्सर निर्भर रहती है। हाल ही कुछ मैचों पर नज़र डालें तो ओपनिंग में टीम इंडिया काफी हद तक रोहित शर्मा और शिखर धवन पर निर्भर रहती है। इसके अलावा नंबर तीन पर अगर विराट फेल हो जाते हैं तो टीम इंडिया को मुकाबला जीतना काफी मुश्किल हो जाता है।

वर्तमान में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया की इस परेशानी को हल कर सकते हैं। हालांकि अभी तक उन्हें खुद को साबित करने के लिए ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। हमारे ख्याल से अगर इन खिलाड़ियों को मौका मिलता है तो ये खिलाड़ी भारत को विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें विश्वकप 2019 से पहले भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए।

श्रेयस अय्यर

इसमें कोई शक नहीं है कि श्रेयस अय्यर एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। 24 साल के श्रेयस अय्यर को अभी उनके मौके नहीं जिसके वह हकदार हैं। भारत के लिए 6 वनडे मैच खेल चुके श्रेयस अय्यर 2 अर्धशतक की बदौलत 210 रन बना चुके हैं।

वर्तमान में टीम इंडिया में मध्यक्रम में एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है कि स्ट्राइक को रोटेट कर सके और तेजी से रन बना सके। ऐसे में श्रेयस अय्यर उसमें बिल्कुल फिट बैठते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्वकप से पहले फरवरी में भारत का दौरा करेगी जहां उसे 5 वनडे मुकाबले खेलने हैं। टीम मैनेजमेंट चाहे तो इस सीरीज में श्रेयस अय्यर को एक मौका दे सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 3
Published 08 Jan 2019, 15:20 IST