×

3 खिलाड़ी जिनका करियर ऋषभ पंत की वजह से शुरू होने से पहले ही समाप्त हो सकता है 

तीन ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों क करियर बड़ी वजह से हो सकता है समाप्त

आशीष कुमार
06 Mar 2019, 14:31 IST
Advertisement
Ad

क्रिकेट अक्सर कुछ खिलाड़ियों के लिए तो भाग्यशाली साबित होता है, जबकि कुछ खिलाड़ी प्रतिभा होने के बावजूद टीम से बाहर हो जाते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल जैसे विकेटकीपर-बल्लेबाज थे जिन्हें एम एस धोनी के टीम में होने की वजह से बाहर बैठना पड़ा था।

वर्तमान समय में ऋषभ पंत भी धोनी के नक्शे-कदम पर चल रहे हैं। दिल्ली के 21 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपने छोटे से करियर में बहुत प्रभावित किया है और अब उनकी वजह से कई खिलाड़ियों को टीम से बाहर बैठना पड़ रहा है। तो आज हम जानेंगे तीन ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के बारे में जिनका करियर ऋषभ पंत की वजह से शुरू होने से पहले ही समाप्त हो सकता है:

#3. संजू सैमसन 

Advertisement
Ad

केरल के 24-वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज पिछले काफी समय से आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सैमसन ने सिर्फ 19 साल की उम्र में 2013 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। 

जबकि पिछले सीज़न में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 137.8 की स्ट्राइक रेट से 15 मैचों में 3 अर्धशतकों सहित 441 रन बनाए थे। उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए 2018 में सैमसन को इंडिया ए के लिए खेलने का मौका मिला। जिसके बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में भी शामिल होने का मौका मिला लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

इससे पहले सैमसन ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 में अपना पदार्पण किया था। अपने करियर के इस एकमात्र अन्तर्रष्ट्रीय मैच में  उन्होंने 19 रन बनाए और उसके बाद से उनकी टीम में वापसी नहीं हुई। जिसका मुख्य कारण था ऋषभ पंत का लगातार शानदार प्रदर्शन।

आईपीएल सीज़न 2019 में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें टीम में बरकरार रखा है, और इसमें अच्छा प्रदर्शन कर वह भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

Advertisement
Ad
1 / 3
वर्ल्ड कप 2019: भारतीय टीम में ऋषभ पंत को न चुने जाने से...
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जिनका नंबर 4 बल्लेबाज़ी क्रम से...
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज: महेंद्र सिंह धोनी से ऋषभ पंत की तुलना करना...
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज: वीवीएस लक्ष्मण ने ऋषभ पंत को बताया भविष्य...
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019: विश्वकप के लिए कौन बेहतर विकल्प होगा ऋषभ...
RELATED STORY
World Cup 2019: केविन पीटरसन ने की ऋषभ पंत की आलोचना,...
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019: 5 खिलाड़ी जिनका खराब प्रदर्शन उनका वनडे...
RELATED STORY
ऋषभ पंत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में बनाए गए 6 बेहतरीन रिकॉर्ड
RELATED STORY
आईपीएल 2019: वर्ल्ड कप की टीम में शामिल तीन भारतीय...
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019: 5 खिलाड़ी जिन्हें केदार जाधव की जगह...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad