×

Cricket Records - अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 90 से 100 रन के बीच सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले 3 खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और एबी डीविलियर्स का नाम लिस्ट में शामिल

Utkarsh Tripathi
ANALYST
Modified 28 Jan 2020, 16:13 IST

एबी डीविलियर्स
Advertisement
Ad

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बल्लेबाज के तौर पर हर खिलाड़ी अपने देश के लिए कुछ बड़ी और यादगार पारियां खेलना चाहता है। अपनी बल्लेबाजी के बल पर अपनी टीम को मुकाबला जिताना हर एक खिलाड़ी का सपना होता है।

बल्लेबाज़ जब बड़ी पारी खेलता है तो सिर्फ वह उसी को नहीं बल्कि टीम के लिए भी फायदेमंद साबित होती है, हालांकि कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो अपनी बड़ी पारी को शतकीय पारी में बदल नहीं पाते। बल्लेबाज कई बार 90 से अधिक के स्कोर पर जब पहुंचते हैं तो अपने शतक को आगे देखकर कई बार घबरा जाते हैं और अपनी विकेट गंवा देते हैं, क्रिकेट की भाषा में इसे 'नर्वस नाइंटीज' बोलते हैं।

यह भी पढ़ें: 4 अलग-अलग दशकों तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने वाले 3 खिलाड़ी

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताने वाले हैं तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो प्रारूपों में 90 से 100 रन के बीच में सबसे ज्यादा बार आउट हुए हैं।

#3 राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 1996 से लेकर 2012 तक क्रिकेट खेली है।

Advertisement
Ad

राहुल ने भारत के लिए 164 टेस्ट और 344 वनडे मुकाबले खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए राहुल ने भारत के लिए 13,288 और वनडे में 10,889 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने 48 शतक भी जड़े हैं।

2000 के दशक में खासकर टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले राहुल द्रविड़ ने जहां पर बड़े से बड़े गेंदबाजों के सामने कई रन बनाए हैं तो वहीं कई ऐसे मौके भी हैं जहां पर द्रविड़ शतक बनाने से मात्र कुछ रन से चूक गए।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेली गई 605 पारियों में द्रविड़ 14 बार 90 या उससे अधिक के स्कोर पर आउट हुए हैं और इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

Advertisement
Ad
1 / 2
Published 28 Jan 2020, 16:13 IST