विराट कोहली, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज 

आईपीएल 2020: अगले सीजन से पहले 3 समस्याएं जिनका समाधान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को ऑक्शन में कर लेना चाहिए 

  • इस बार आईपीएल ऑक्शन में आरसीबी मैनेजमेंट की अपनी टीम को मजबूत बनाने की पूरी कोशिश होगी
Fambeat Hindi
ANALYST
Modified 10 Dec 2019, 10:50 IST

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन से पहले पिछले ही महीनें ट्रेडिंग विंडो बंद हुईजिसमें ऑक्शन से पहले 8 में से 6 टीमों ने आपस में खिलाड़ियों को ट्रेड किया। ट्रेडिंग विंडो में आरसीबी के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने अपने किसी भी खिलाड़ी को दूसरी टीमों से ट्रेड नहीं किया है लेकिन उन्होंने अपने कई खिलाड़ियों को रिलीज जरूर किया है। फिलहाल सभी फ्रेंचाइजी को 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी के बाजार के सजने का इंतजार है, जहां से वो अपनी टीम के संतुलन में फिट बैठने वाले खिलाड़ियों को लेने की रणनीति को तैयार कर रहे हैं। 

Advertisement
Ad

आईपीएल में अब तक खिताब जीतने में नाकाम रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने ट्रेडिंग विंडो के तहत अपने 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया, जिसमें डेल स्टेन से लेकर शिमरोन हेटमायर जैसे स्टार विदेशी खिलाड़ी थे। अब उनके पास पर्स में 27.90 करोड़ की रकम बची हुई है और उन्हें अपने टीम में कुल 12 खिलाड़ियों को शामिल करना है जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी भी हैं।

यह भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिनके लिए नीलामी में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हो सकता है मुकाबला 

ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नीलामी के दौरान अपनी टीम की कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनको भरने की जरूरत है। आइये नजर डालते हैं उन समस्याओं पर जिनका समाधान आरसीबी को ऑक्शन में करना चाहिए:

#3 मध्यक्रम में एक अनुभवी खिलाड़ी की की जरूरत 

इयोन मॉर्गन

आरसीबी की टीम में पिछले कई सालों से बल्लेबाजी की जिम्मेदारी विराट कोहली और डीविलियर्स के कंधो पर हैं। इस टीम के टॉप ऑर्डर में एबी और विराट के साथ पार्थिव पटेल भी मौजूद हैं। लेकिन टीम को मध्यक्रम में एक बेजोड़ बल्लेबाज की जरूरत है जो टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकालकर अच्छी स्थिति में पहुंचा सके। ऐसे में आरसीबी की नजरें नीलामी में मौजूद मॉर्गन पर होंगी, जो एक अनुभवी और आक्रामक मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 10 Dec 2019, 10:50 IST
 
See more comments
 
 
×