RRvsKXIP

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के 3 कारण

  • किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से राजस्थान रॉयल्स से IPL 2020 में जीत छीन ली
  • राजस्थान रॉयल्स ने हैरानी वाला प्रदर्शन किया है जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Sep 2020, 23:43 IST

Advertisement
Ad

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। किंग्स इलेवन पंजाब से मिले 224 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने हासिल कर हैरानी वाला प्रदर्शन किया है। राजस्थान रॉयल्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों को अंतिम तीन ओवर में धोया और मैच का पासा पलट दिया। इस तरह किंग्स इलेवन पंजाब की हार की कल्पना किसी ने नहीं की होगी।

राजस्थान रॉयल्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बढ़िया प्रदर्शन जरुर किया लेकिन एक समय ऐसा भी आ गया जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने मैच पर पकड़ बनाई। इसके बाद भी राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स की हर चाल को पछाड़ते हुए जबरदस्त बल्लेबाजी का नजरा पेश किया। इस तरह का बड़ा लक्ष्य हैरानी वाला प्रदर्शन ही कहा जाएगा। ऐसे खेल की उम्मीद राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों से शायद ही किसी ने की होगी। राजस्थान रॉयल्स के हर बल्लेबाज ने अपना एक अहम योगदान दिया और किंग्स इलेवन पंजाब के हाथ से मैच निकल गया। मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की हार के तीन बड़े कारणों का जिक्र यहाँ किया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: अंतिम 2 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

किंग्स इलेवन पंजाब की हार के तीन कारण

राजस्थान रॉयल्स की दूसरे विकेट की साझेदारी

सैमसन-स्मिथ

राजस्थान रॉयल्स का पहला विकेट जब 19 रन पर गिरा उस समय किंग्स इलेवन पंजाब के पास एक मौका था कि वे दूसरे विकेट को जल्दी आउट करें और मैच पद पकड़ मजबूत करें लेकिन ऐसा नहीं हुआ। स्टीव स्मिथ ने इस दौरान अर्धशतक जड़कर टीम को मजबूती प्रदान की। दूसरे विकेट के लिए 80 ज्यादा रन की साझेदारी में जरूरी रन रेट से ही रन आ रहे थे और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए यहाँ मुश्किलें बढ़ गए।

Advertisement
Ad

संजू सैमसन की पारी

संजू सैमसन

संजू सैमसन ने तीसरे नम्बर पर आकर जबरदस्त पारी खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के लिए परेशानी खड़ी की। उन्होंने अपने 85 रन 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ मैच झुकने नहीं दिया। हालाँकि एक समय में उनके क्रीज पर रहते हुए आवश्यक रन रेट बढ़ी लेकिन वह स्कोर को चलाते रहे और बड़े शॉट भी मारते रहे।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 27 Sep 2020, 23:43 IST
 
 
 
×