Australia Nets Session & Media Opportunity

3 टीमें जो आईपीएल में मिचेल स्टार्क को शामिल कर सकती हैं

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021

आईपीएल में हर टीम यही चाहती कि कि बड़े गेंदबाजों को अपनी टीम में शामिल करते हुए विपक्षी टीम को परेशानी में डाला जाए। आईपीएल की सभी टीमों में बड़े गेंदबाजों को शामिल करने की होड़ रहती है और यह नीलामी व रिलीज करने की प्रक्रिया में ज्यादा होती है। इस बार आईपीएल में बड़ी नीलामी नहीं होकर छोटी नीलामी होगी लेकिन कई टीमों की नजर बड़े गेंदबाजों की तरफ होगी।

Advertisement
Ad

इस बार आईपीएल नीलामी से पहले कई टीमों ने धाकड़ खिलाड़ी रिलीज किये। इस वजह से टीमों में नए खिलाड़ी शामिल करने के लिए जगह भी बन गई है। सबसे आगे जिस खिलाड़ी को दौड़ में माना जा रहा है वह मिचेल स्टार्क हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज के पास गति और उछाल दोनों है। जरूरत पड़ने पर स्टार्क बड़े शॉट भी जड़ने की क्षमता रखते हैं। इन सब खूबियों के कारण उन्हें टीम में शामिल करने के लिए हर टीम बोली लगाएगी। तीन टीमों के बारे में यहाँ जिक्र किया गया है जो स्टार्क को टीम में ला सकती हैं।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की टीम में मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी की जरूरत है। स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के बाद एक विदेशी खिलाड़ी की जगह भी राजस्थान की टीम में खाली हो गई है। ऐसे में स्टार्क पर बोली लगाते हुए उन्हें अपने साथ जोड़ने का प्रयास राजस्थान रॉयल्स की टीम जरुर करेगी।

आरसीबी

विराट कोहली

आरसीबी की टीम से डेल स्टेन की जगह खाली हुई है। उनके अलावा भी कई अन्य खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। ऐसे में मिचेल स्टार्क को स्टेन की जगह शामिल करते हुए आरसीबी की टीम अपनी गेंदबाजी को मजबूत करना चाहेगी। क्रिस मॉरिस तेज गेंदबाजी में संतुलन प्रदान करते थे लेकिन उन्हें भी अब बाहर किया गया है, ऐसे में आरसीबी अपने पुराने खिलाड़ी स्टार्क को शामिल कर सकती है।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 23 Jan 2021, 22:32 IST
 
See more comments
 
 
×