केदार जाधव

3 टीमें जो आईपीएल 2021 के ऑक्शन में केदार जाधव को खरीद सकती हैं

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 28 Jan 2021

केदार जाधव को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले रिलीज कर दिया है। पिछला सीजन उनके लिए काफी खराब रहा था और वो ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। यही वजह है कि सीएसके ने इस सीजन की नीलामी से पहले उन्हें टीम से रिलीज कर दिया।

Advertisement
Ad

अगर केदार जाधव के पिछले आईपीएल परफॉर्मेंस को उठाकर देखें तो कोई भी टीम उन्हें नहीं खरीदना चाहेगी लेकिन अगर सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन को देखें तो स्थिति काफी अलग हो जाती है। केदार जाधव ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और मुंबई के खराब परफॉर्मेंस के बावजूद उनके बल्ले से रन निकले हैं। केदार जाधव ने पांच मैचों में 193 रन बनाए और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक रहे।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

सबसे अहम बात ये है कि केदार जाधव ने इन मैचों में 133.10 की शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए और इस दौरान उनका औसत भी 48.25 का रहा है। उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 11 छक्के जड़े और नाबाद 84 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद केदार जाधव ने आईपीएल ऑक्शन के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। ऐसे में कई टीमें हैं जो ऑक्शन में उनके लिए बोली लगा सकती हैं।

हम आपको बताते हैं कि वो तीन टीमें कौन-कौन सी हैं जो आईपीएल ऑक्शन में केदार जाधव को खरीद सकती हैं।

3 टीमें जो आईपएल 2021 के ऑक्शन में केदार जाधव को खरीद सकती हैं

1.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

केदार जाधव
Advertisement
Ad

केदार जाधव पहले भी आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं और 2017 के सीजन में उन्होंने टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन भी किया था। वो उस सीजन कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। केदार जाधव ने 143.54 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 269 रन बनाए थे।

आरसीबी ने शिवम दुबे और मोईन अली जैसे प्लेयर्स को रिलीज कर दिया है, ऐसे में उन्हें मिडिल ऑर्डर में एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो मैचों को फिनिश कर सके। चिन्नास्वामी स्टेडियम में जाधव काफी कारगर भी साबित हो सकते हैं और आरसीबी की तरफ से वो पहले खेल भी चुके हैं, ऐसे में उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। यही वजह है कि आरसीबी की टीम केदार जाधव के लिए ऑक्शन में बोली लगा सकती है।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, कई नए खिलाड़ियों को मिली जगह

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 27 Jan 2021, 11:48 IST
 
See more comments
 
 
×