दिनेश कार्तिक और विराट कोहली 

IPL 2020: 3 टीमें जो नीलामी में मध्यक्रम बल्लेबाजों को खरीदने की कोशिश करेंगी

  • आईपीएल ऑक्शन में इस बार कई बड़े नाम शामिल होंगे
Prashant Kumar
ANALYST
Modified 17 Nov 2019, 21:16 IST

आईपीएल नीलामी में अभी एक महीने का समय बाकी है। आईपीएल में भाग लेने वाली सभी टीमों ने ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिलीज कर ऑक्शन की तैयारी कर ली है। सनराइज़र्स हैदराबाद ने जहां सबसे कम पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सबसे ज्यादा 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। ट्रेड विंडो के बंद होने के बाद सभी टीमों में अभी भी कुछ खिलाड़ियों की जगह खाली है, जिनकी कमी ऑक्शन में पूरी करना चाहेंगे।

Advertisement
Ad

सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब को अच्छे ऑलराउंडर्स की जरूरत हैं, वहीं कुछ टीमों को अच्छे मध्यक्रम के बल्लेबाजों की। टी20 क्रिकेट में मध्यक्रम के बल्लेबाज का महत्व बहुत अधिक होता है क्योंकि उनके पास शीर्ष क्रम द्वारा की गयी अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने की जिम्मेदारी होती है और यदि ओपनिंग बल्लेबाज विफल होते हैं, तो उन्हें टीम की पारी संभालने की आवश्यकता होती है।

यह भी पढ़ें: 3 क्रिकेटर जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स इस नीलामी में खरीद सकती है।

इस आर्टिकल में हम उन तीन टीमों का जिक्र करेंगे जो नीलामी में मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों को खरीदने की कोशिश करेंगी:

#3 कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स

दो बार की आईपीएल विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के अगले सीजन में तीसरी बार ट्रॉफी ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेगी। इसके लिए उन्हें अपने मध्यक्रम को मजबूत बनाना होगा। टीम प्रबंधन ऑक्शन में कुछ और बल्लेबाजों को मध्यक्रम में शामिल करने की कोशिश करेगा। केकेआर नीलामी में ध्रुव शौरी, डेविड मिलर या एश्टन टर्नर को खरीदने की कोशिश कर सकती है या फिर केकेआर के पूर्व खिलाड़ी युसूफ पठान को भी दोबारा खरीद सकती है।

पिछले वर्ष के अनसोल्ड नामों में, नाइट राइडर्स इयोन मॉर्गन या शॉन मार्श की सेवाओं का विकल्प चुन सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात, केकेआर को रॉबिन उथप्पा के जाने के बाद एक मजबूत बल्लेबाज की आवश्यकता होगी। उथप्पा ने केकेआर के लिए खेलते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 17 Nov 2019, 21:16 IST
 
See more comments
 
 
×