रजत भाटिया

टी-20 के 3 ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी जिनको कम करके आंका गया

  • कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उतनी शोहरत नहीं हासिल कर पाते हैं
  • टी20 में इन 3 खिलाड़ियों ने अपनी टीमों के लिए उपयोगी योगदान दिया
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 05 Dec 2020, 11:46 IST

क्रिकेट का पहला टी-20 मैच 17 फरवरी 2005 को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। कीवी टीम का लुक उस समय एकदम रेट्रो लुक की तरह फीलिंग दे रहा था। दोनों चिर प्रतिद्वंदियों के बीच मैच काफी रोमांचक हुआ। उस मैच में दर्शकों का पूरा मनोरजंन हुआ, लेकिन 2007 में भारत के पहले टी-20 वर्ल्ड कप के जीतने के बाद ही इसको देखने वाले दर्शकों की संख्या में इजाफा हुआ।

Advertisement
Ad

2008 में ललित मोदी ने फ्रेंचाइजी बेस प्रीमियर लीग का आगाज किया। इसकी अपार सफलता और लोकप्रियता को देखते हुए कई सारे देशों ने अपने यहां फ्रेंचाइज बेस्ड लीग की शुरुआत की। डेविड वॉर्नर, क्रिस गेल और किरोन पोलॉर्ड जैसे खिलाड़ियों ने अपने आक्रामक खेल से लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। ये खिलाड़ी हमेशा अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सुर्खियों में बने रहते हैं और फैंस का मनोरजंन करते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए, लेकिन उनको इन खिलाड़ियों जितनी शोहरत हासिल नहीं हुई। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर।

ये भी पढ़ें: कोरी एंडरसन अब यूएसए के लिए खेलेंगे, न्यूजीलैंड क्रिकेट से लिया संन्यास

टी-20 के 3 ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी जिनको कम करके आंका गया

1.माइकल क्लिंगर

माइकल क्लिंगर

माइकल क्लिंगर ने 206 टी-20 मैचों में 34.45 की औसत और 123 के स्ट्राइक रेट से 5960 रन बनाए हैं। ये आंकड़े दर्शाते हैं कि उनमें कितनी प्रतिभा थी। इतना ही नहीं उनके खेल को देखकर उनका निकनेम महान बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन के नाम पर 'जेविश ब्रैडमैन' रख दिया गया था।

2014-15 के बिग बैश सीजन में माइकल क्लिंगर ने पर्थ स्कॉरचर्स के लिए 326 रन बनाए और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 2011 की आईपीएल नीलामी में उन्हें कोच्चि टस्कर्स ने भी खरीदा था। लेकिन एक टीम में 4 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों के खिलाने पर पांबदी की वजह से उन्हें अंतिम 11 में जगह नहीं मिल पाई थी। इस वक्त वो बीबीएल में कोच हैं।

ये भी पढ़ें: कोलंबो किंग्स ने जाफना स्टैलिंस को 6 विकेट से हराया, दिनेश चांडीमल ने खेली धुआंधार पारी

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 05 Dec 2020, 11:46 IST
 
See more comments
 
 
×