आईपीएल नीलामी की पुरानी फोटो

Hindi Cricket News: आईपीएल नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों को अंतिम सूची में शामिल किया गया

  • काफी खिलाड़ियों को अंतिम सूची से बाहर किया गया है, टीमों को यह लिस्ट दी जा चुकी है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 13 Dec 2019, 15:06 IST

आईपीएल नीलामी के लिए खिलाड़ियों की सूची में से नाम हटाकर इसे छोटा कर दिया गया है। 971 में से 332 खिलाड़ियों के नाम छांटे गए हैं। इन सभी खिलाड़ियों की सूची आईपीएल मैनेजमेंट ने सभी आठ टीमों को भेज दी है। 19 दिसम्बर से कोलकाता में आईपीएल के नए सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छांटे गए खिलाड़ियों की सूची में भारत के 19 कैप्ड खिलाड़ी हैं। इसके अलावा 24 अन्य खिलाड़ी भी जोड़े गए हैं।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स, बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम, लेग स्पिनर एडम जैम्पा, सरे के बल्लेबाज विल जैक्स को शामिल किया गया है। यूएई में टी20 के प्री-सीजन में जैक्स ने पच्चीस बॉल में शतक जड़ा था।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें:आईपीएल में अब तक हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ियों की पूरी सूची

भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाले खिलाड़ी हैं। उनकी राशि एक करोड़ पचास लाख है। पिछले सीजन में सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाले जयदेव उनादकट ने अपनी बेस प्राइस कम करके एक करोड़ रूपये कर ली है। सभी आठ टीमों के पास 73 खिलाड़ियों की जगह खाली है, इनमें से 29 स्थान विदेशी खिलाड़ियों के लिए है।

ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल मानसिक तनाव की वजह से ब्रेक के बाद वापस मैदान पर होंगे। उनको बड़ी रकम मिलने की पूरी उम्मीद है। देखना दिलचस्प रहेगा कि इस बार किन खिलाड़ियों को ज्यादा रकम मिलती है।

Advertisement
Ad
Published 13 Dec 2019, 13:42 IST
 
See more comments
 
 
×