कगिसो रबाडा

वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते ही हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

  • पहले वनडे मैच में ही हैट्रिक प्राप्त करना एक बड़ा कीर्तिमान होता है
  • हर खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में अपना अलग नाम करने के उद्देश्य से आता है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Sep 2020, 16:20 IST

Advertisement
Ad

वनडे क्रिकेट में खेलने वाले हर गेंदबाज और बल्लेबाज की इच्छा होती है कि वह अपनी टीम के लिए शानदार खेल दिखाए और जीत भी दिलाए। कई बार वनडे क्रिकेट में नए चेहरे आते हैं और हीरो बन जाते हैं। वनडे क्रिकेट में चीजें अलग होती हैं और खिलाड़ी को उनमें ढलना होता है। यही ख़ास बात ध्यान में रखते हुए कई खिलाड़ी वनडे क्रिकेट के डेब्यू मैच में ही बड़ा कमाल कर देते हैं। पहली बार में खेलते हुए किया गया उम्दा प्रदर्शन सालों तक याद रखा जाता है। दर्शक भी उस खिलाड़ी को पसंद करते हैं।

वनडे क्रिकेट में पहले ही मैच के दौरान अगर किसी गेंदबाज को हैट्रिक मिले तो यह हैरान करने वाली बात होती है और इस प्रदर्शन के बाद वह गेंदबाज रातों-रात हीरो बन जाता है। ऐसा ज्यादा बार तो नहीं हुआ लेकिन कुछ मौकों पर जरुर देखने को मिला है। कुछ ऐसे ही चार गेंदबाजों का जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है जिन्होंनेडेब्यू वनडे में ही हैट्रिक लेने का हैरानी भरा कारनाम किया।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: अंतिम 2 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

वनडे क्रिकेट में डेब्यू में हैट्रिक वाले गेंदबाज

तैजुल इस्लाम

तैजुल और बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश के इस स्पिनर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ यह हैरान करने वाला प्रदर्शन किया था। इस्लाम ने अपना पहला वनडे 2014 में खेला था और आते ही जिम्बाब्वे के तीन बल्लेबाजों को लगातार आउट कर कीर्तिमान स्थापित किया। पानयंगारा, न्युम्बू, चतारा को तैजुल इस्लाम ने लगातार गेंदों पर आउट कर पवेलियन भेजा था।

Advertisement
Ad

कगिसो रबाडा

कगिसो रबाडा

यह गेंदबाज आज विश्व के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शामिल है। कगिसो रबाडा ने अपना वनडे डेब्यू बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में 2015 में किया था। इस मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज रबाडा के सामने आत्मसमर्पण करते हुए नजर आए। पहले वनडे में रबाडा ने तमीम इकबाल, लिटन दास और महमुदुल्लाह उनके शिकार बने थे।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 27 Sep 2020, 16:20 IST
 
 
 
×