शाकिब अल हसन

4 विदेशी ऑलराउंडर जिन पर आईपीएल नीलामी में बड़ी बोली लग सकती है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Jan 2021

आईपीएल (IPL) के नए सीजन को लेकर कई टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। कुछ टीमों ने ट्रेड किया है और बड़े खिलाड़ियों को रिटेन भी किया है। खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया के लिए फरवरी के दूसरे सप्ताह में बोली लगने की खबरें भी सामने आई है। इस बार कुछ टीमों ने नामी खिलाड़ियों को भी पिछले प्रदर्शन को आधार बनाते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया है। आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीमें सबसे आगे है।

Advertisement
Ad

कई बार ऐसा भी होता है कि रिलीज किये गए खिलाड़ी को अन्य टीमें बड़ी बोली लगाकर खरीद लेती है और वह खिलाड़ी धाकड़ प्रदर्शन करने में सफल रहता है। नीलामी में बड़े खिलाड़ियों को अच्छे सौदे में खरीदने का प्रयास हर टीम करती है। इस बार आईपीएल के लिए भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। कई विदेशी ऑल राउंडर इस बार नीलामी में होंगे और इनके लिए बड़ी बोली लगने की पूरी संभावना जताई जा रही है। चार नामों के बारे में यहाँ जिक्र किया गया है।

काइल जेमिसन

काइल जेमिसन

जेमिसन की तेज गेंदबाजी और बल्लेबाजी को देखते हुए उनके ऊपर हर टीम बड़ी बोली लगाना पसंद करेगी। बल्लेबाजी एक अतिरिक्त फायदा होने के कारण ऑल राउंडर हर टीम को चाहिए होते हैं। तेज गेंदबाजी से विपक्षी टीम को परेशान करने के अलावा जेमिसन बल्ले से भी बेहतर खेल दिखा सकते हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के लिए उनका खेल बेहतर रहा है।

क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस

आरसीबी ने मॉरिस को टीम से बाहर कर चौंकाने वाला कार्य किया है। मॉरिस के पास रन रोकने की क्षमता के अलावा बड़े शॉट मारने की क्षमता भी है और यह सभी ने देखा भी है कि वह एक शानदार ऑल राउंडर हैं। पिछले सीजन के प्रदर्शन को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें इस बार रिलीज कर दिया है लेकिन अन्य टीमों की नजरें उन पर जरुर रहेगी।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 26 Jan 2021, 19:51 IST
 
See more comments
 
 
×