×
एबी डीविलियर्स और विराट कोहली

IPL 2020: 4 कारण क्यों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बार आईपीएल का खिताब जीत सकती है

  • आरसीबी की टीम इस बार संतुलित नजर आ रही है
आदित्य
ANALYST
Modified 22 Jan 2020, 12:05 IST

इंडियन प्रीमियर लीग विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग मानी जाती है। कई टीमों ने इस लीग में जीत हासिल की है लेकिन विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी तक एक बार भी इस खिताब को नहीं जीत पाई है। इस बार के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रशंसक जरुर अपनी टीम को चैंपियन बनते देखना चाहते होंगे।

Advertisement
Ad

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रशंसक अपनी टीम की पिछली असफलताओं को भुलाकर आईपीएल जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। आरसीबी 2020 के आईपीएल ट्रॉफी की जीत की आस में मैदान पर उतरेगी। 

ये भी पढ़ें:-5 मौके जब दोनों भारतीय ओपनर्स ने एक ही वनडे मैच में शतक जड़ा

आईपीएल 2020 में आरसीबी की टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है। उनके पास हर प्रकार के खिलाड़ी हैं जो उन्हें चैंपियन बना सकते हैं। इसलिए हम बात करने वाले है उन 4 कारणों की, जिससे आरसीबी 2020 में आईपीएल की ट्रॉफी जीत सकती है।

#1. टीम के पास अच्छे भारतीय खिलाड़ी

आरसीबी

जब बैंगलोर किसी सत्र में खराब प्रदर्शन करता है तो वह कई सारे खिलाड़ियों को बाहर करता है। बैंगलोर ने पिछले साल खराब प्रदर्शन करने के बावजूद शिवम दुबे, वाशिंग्टन सूंदर और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है।

यह सारे खिलाड़ी अब भारतीय टीम में खेल रहे हैं। आरसीबी ने शिमरोन हेटमायर और कॉलिन डी ग्रैन्डहोम जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर भारतीय युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेल रहे हैं।

#2. खिलाड़ियों की सीमित संख्या

प्रैक्टिस के दौरान टीम
Advertisement
Ad

आरसीबी के पास हमेशा ही अन्य टीमों की तुलना में ज्यादा खिलाड़ी रहे हैं। इसी वजह विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट अंत तक सही टीम नहीं बना पाते थे। 

इस आईपीएल के सत्र में उन्होंने 25 की जगह 22 खिलाड़ी ही अपने दल में शामिल किये हैं। विराट कोहली को इस बार सही 11 खिलाड़ी चुनने में आसानी होगी।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 22 Jan 2020, 12:05 IST