×

 4 टीमें जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं

ये 4 टीमें जीत सकती है आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप

Shital Mandal
CONTRIBUTOR
Modified 21 Dec 2019, 00:10 IST

भारतीय क्रिकेट टीम
Advertisement
Ad

आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को और अधिक रोचक बनाने के लिए टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की है और इसका आगाज 1 अगस्त से एशेज सीरीज के पहले मुकाबले से हो गया है। आईसीसी का यह टूर्नामेंट दो सालों तक चलने वाला है जिसमें दुनिया की कुल 9 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 

इन दिनों दुनिया में बहुत सारी ऐसी टीमें हैं जिनके पास टेस्ट क्रिकेट के कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। इसलिए ये तय है कि इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए कई टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

तो चलिए आज हम आपको उन 4 टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीत सकती हैं। 

#4 इंग्लैंड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड की टीम ने इस साल आईसीसी वनडे विश्व कप अपने नाम किया है। टेस्ट क्रिकेट में भी इंग्लैंड का प्रदर्शन अच्छा रहा है और वो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर मौजूद है। इंग्लैंड के पास जो रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट में उन्हें जरूर हार का सामना करना पड़ा लेकिन वो वापसी करने में सक्षम हैं। जिस तरह की इंग्लैंड की टीम है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप अपने नाम कर सकते हैं।  

Advertisement
Ad

#3 ऑस्ट्रेलिया 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भले ही आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है, लेकिन उनके पास टेस्ट चैंपियनशिप जीतने की क्षमता है। टीम के दो दिग्गज बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की टेस्ट प्रारूप में वापसी हो चुकी है। इसी वजह से एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रनों से हरा दिया। उस मैच में कंगारू टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में शतक लगाया और उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। अगर उस मैच में स्मिथ का बल्ला नहीं चलता तो शायद ही ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत पाती। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 2
Published 16 Aug 2019, 14:02 IST