×

5 तेज गेंदबाज जो टीम को अपने दम पर जिता सकते हैं वर्ल्ड कप

  • भारतीय टीम के एक गेंदबाज भी लिस्ट में शामिल
Fambeat Hindi
ANALYST
Timeless

2019 की शुरुआत के बाद क्रिकेट प्रेमियों को विश्व कप का बेसब्री से इंतजार है। 2019 का वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जाएगा। 2015 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अपना खिताब बचाने मैदान पर उतरेगी। इंग्लैंड की सपाट पिचों पर तेज गेंदबाजों की भूमिका सबसे अहम होगी। पावरप्ले से लेकर डेथ बॉलिंग तक तेज गेंदबाज महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे।

Advertisement
Ad

विश्व कप के पहले मैच में केवल 5 महीने ही शेष हैं तो बात करते हैं ऐसे तेज गेंदबाजों की जो अपने दम पर पूरा मैच पलटने की काबिलियत रखते हैं। हालांकि तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन उनकी फिटनेस पर निर्भर होगा। 2019 की शुरुआत में काफी क्रिकेट खेला जाना है, जिसमें बीबीएल से लेकर आईपीएल शामिल है।

आईपीएल के अप्रैल में होने के कारण कुछ कप्तानों ने खिलाड़ियों की फिटनेस और वर्क लोड पर चिंता जाहिर की है। देखना यह होगा कि सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को कैसे संभालते हैं?

आइए बात करते हैं उन गेंदबाजों की जो अपनी काबिलियत के दम पर मैच का रुख मोड़ सकते हैं :


#5. डेल स्टेन



डेल स्टेन का नाम विश्व के महान गेंदबाजों में आता है। 2 साल चोट से जूझने के बाद स्टेन ने क्रिकेट में वापसी की है। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच में खेले जा रहे टेस्ट में डेल ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

फखर जमान का विकेट लेने के बाद शॉन पोलक को पछाड़ते हुए डेल स्टेन ने यह मुकाम हासिल किया। बात करें छोटे फॉर्मेट की तो वह अपनी टीम के मुख्य गेंदबाज होंगे। वनडे क्रिकेट में डेल 25 की औसत से 192 विकेट ले चुके हैं और 200 का आंकड़ा छूने से केवल 8 विकेट दूर हैं। इसमें कोई संदेह नहीं कि 35 साल के स्टेन का यह आखिरी वर्ल्ड कप होगा और वह अपने देश को पहला विश्व कप जिताना चाहेंगे।

फ़ालाबोर्वा एक्सप्रेस के नाम से पुकारे जाने वाले डेल स्टेन इस समय अपनी फिटनेस और गेंदबाजी पर काफी मेहनत कर रहे हैं और वह अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर किसी भी वक्त खेल का रुख मोड़ सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 5 Next
Published 05 Jan 2019, 10:05 IST