×

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अगले साल आईपीएल में हिस्सा नहीं लेना चाहिए

इन पांच भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल 2019 में हिस्सा नहीं लेना चाहिए

Himanshu Kothari
ANALYST
Timeless


साल 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में जीत हासिल कर देश की सालों की तमन्ना को पूरा कर दिया था। वहीं साल 2015 में भारत अपने वर्ल्ड कप के खिताब को बरकरार नहीं रख पाया था। अब साल 2019 में भारत के पास एक बार फिर विश्व कप में देश का झंड़ा लहराने का मौका है। भारतीय क्रिकट टीम के पास वर्तमान में ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनकी फॉर्म और खेल को देखते हुए कहा जा सकता है कि उनके बूते भारत विश्व कप 2019 को जीतने में सफल साबित हो सकता है।

Advertisement
Ad

हालांकि विश्व कप जीतने के लिए खिलाड़ियों की फॉर्म और फिटनेस काफी मायने रखती हैं। 2019 के विश्व कप से पहले आईपीएल 2019 का आयोजन भी किया जाना है। ऐसे में खिलाड़ियों को 45 से 50 दिन तक चलने वाले इस टर्नामेंट के कारण काफी थकान भी हो जाती है। वहीं खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान चोटों का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसे में विश्व कप 2019 के लिए किसी भी तरह का रिस्क राष्ट्रीय टीम के लिए भारी पड़ सकता है।

ऐसे में 2019 के विश्व को ध्यान में रखते हुए एक नजर उन भारतीय खिलाड़ियों पर डाली जाए, जिन्हें आईपीएल 2019 में शामिल होने से रोक दिया जाना चाहिए।

#5 हार्दिक पांड्या


भारतीय क्रिकेट टीम के लिए फिलहाल हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर के तौर पर भूमिका निभा रहे हैं। साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल समय में हार्दिक पांड्या ने टीम का साथ दिया था।

ऐसे में 2019 विश्व कप के लिए हार्दिक पांड्या काफी अहम साबित हो सकते हैं। इस लिहाज से विश्व कप में बिना थकान और बिना किसी चोट के मैदान पर उतरने के लिए यह जरूरी है कि हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2019 से ब्रेक दिया जाए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 5
Published 29 Nov 2018, 13:12 IST