×

5 ऐसे खिलाड़ी जिनके लिए आईपीएल 2019 आखिरी सीजन हो सकता है

कई कारणों से इन खिलाड़ियों के लिए आईपीएल 2019 अंतिम हो सकता है

Fambeat Hindi
ANALYST
Timeless


Advertisement
Ad

विश्व की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग आईपीएल के बारहवें संस्करण की शुरुआत इस वर्ष 23 मार्च से हो रही है। दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए यह बेहद खुशी की बात है कि आईपीएल का यह संस्करण भारत में ही आयोजित किया जाएगा। आगामी लोकसभा चुनावों के कारण ऐसा लग रहा था कि आईपीएल के इस संस्करण का आयोजन यूएई में किया जाएगा।

आईपीएल के ठीक बाद विश्व कप खेला जाएगा और इसी वजह से कई देश अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। इस वजह से ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क जैसे कई खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं शिवम दुबे, सैम कुरन जैसे युवा खिलाड़ी, 18 दिसंबर 2018 को जयपुर में आयोजित हुए नीलामी में पहली बार चुने गए। आईपीएल की शुरुआत होने में बस कुछ ही महीने बाकी हैं। वहीं कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनके लिए आईपीएल का यह संस्करण अंतिम साबित हो सकता है।

नज़र डालते हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों पर:


#5. मुरली विजय ( चेन्नई सुपरकिंग्स )



टीम इंडिया के लिए ओपेनिंग करने वाले सलामी टेस्ट बल्लेबाज मुरली विजय के लिए बिता साल बेहद खराब गुजरा। उन्होंने 15 पारियों में 18.80 के औसत से मात्र 282 रन बनाए थे। 2019 आईपीएल की नीलामी में ऐसा माना जा रहा था की विजय को आईपीएल अनुबंध से आजाद किया जा सकता है। हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स ने विजय पर भरोसा जताया और उन्हें 2019 आईपीएल के लिए बरकरार रखा। शुरूआती दिनों में स्टार बल्लेबाज रहे मुरली विजय ने 2013 आईपीएल के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स का साथ छोड़ दिया और सातवें सीजन के यानी 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल हो गए थे।

अगले वर्ष 2015-17 के लिए विजय किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल हुए। 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 2 करोड़ में अपने खेमे में शामिल किया। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए पिछले सीजन में विजय ने केवल एक ही मुकाबला खेला जिसमें उन्होंने मात्र 12 रन बनाए और बाकी मुकाबलों में वे टीम से बाहर रहे क्योंकि अंबाती रायडू और शेन वॉटसन जैसे बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

जिसके वजह से मुरली विजय का टीम में प्रवेश करना मुश्किल हो गया था। तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले विजय 1 अप्रैल 2019 को 35 साल के हो जाएंगे और विगत वर्षों में जिस तरह का इनका प्रदर्शन रहा है उसको देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आईपीएल का यह संस्करण उनका अंतिम साबित हो सकता हो है। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 5
Published 30 Jan 2019, 14:11 IST