×

आईपीएल के 5 खिलाड़ी जिन्होंने सिर्फ एक ही सीजन शानदार प्रदर्शन किया और बाद में फ्लॉप रहे

इन खिलाड़ियों के लिए केवल एक ही आईपीएल अच्छा रहा था

आदित्य
ANALYST
Timeless

सौरभ तिवारी
Advertisement
Ad

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत 2008 से हुई थी। भारत में आईपीएल के शुरू होने से क्रिकेट देखने का नजरिया बदल गया। आईपीएल की वजह से भारत के युवा खिलाड़ियों को विश्व के महान खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिला।

बीसीसीआई ने लगभग एक दशक पहले आईपीएल की शुरुआत की थी और उनका मुख्य उद्देश्य नए खिलाड़ियों को मौका देना था। आईपीएल ने युवा खिलाड़ियों को एक बढ़िया मंच दिया और इस वजह से कई सारे खिलाड़ी आज भारत के लिए खेल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 भारतीय गेंदबाज

कई भारतीय खिलाड़ियों ने अपने अनुभव का उपयोग करके आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत का नेतृत्व किया। हालांकि आईपीएल में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी खेले हैं, जिन्होंने एक साल जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन फिर वह कुछ खास नहीं कर पाए।

इसलिए हम बात करने वाले हैं आईपीएल के उन खिलाड़ियों के बारे में जो एक साल के बाद अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

#5 स्वप्निल असनोदकर, राजस्थान रॉयल्स (2008)

स्वप्निल

आईपीएल 2008 की शुरुआत में ही स्वप्निल असनोदकर ने सफल शुरुआत की। गोवा के खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से अनुभवी ग्रीम स्मिथ के साथ पारी की शुरुआत करते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी करके सबके चौंका दिया। उन्होंने आईपीएल 2008 में 418 रन बनाए थे, जिसमें उनका औसत 59.71 का था।

आईपीएल के पहले सत्र में दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने राजस्थान रॉयल्स को बेहतरीन शुरुआत दी थी। उन्होंने 9 मुकाबलों में 34.55 की औसत से 311 रन जोड़े। हालांकि असनोदकर अपने प्रदर्शन को अगले साल बरकरार नहीं रख पाए। वह 2009 में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए। 2009 के आईपीएल में उन्होंने 11 मुकाबलों में मात्र 112 रन ही बनाए, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। 

Advertisement
Ad
1 / 3
Published 15 Jan 2020, 18:52 IST