×

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिनकी इस बार आईपीएल में वापसी हुई है

ये सभी खिलाड़ी पिछले सीजन में नहीं खेले थे लेकिन इस बार फिर खेलेंगे, भारत से भी 2 नाम इसमें शामिल है

निरंजन
ANALYST
Timeless

Advertisement
Ad

आईपीएल नीलामी के बाद सभी दर्शकों और चाहने वालों की निगाहें आईपीएल 2019 पर टिकी होंगी। हर कोई अपनी टीम के लिए ख़ुशी जाहिर करता हुआ नजर आएगा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए चीयर करने वाले आरसीबी को अपनी पसंदीदा मानते हैं तो धोनी और रोहित के चाहने वाले क्रमशः चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस की हौसला अफजाई करते हुए दिखेंगे। आईपीएल की ख़ास बात ही अलग-अलग भारतीय खिलाड़ियों की टीमों और फैन्स से है। 

इस बार आईपीएल का बारहवां सीजन खेला जाना है। पिछले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2 साल बाद वापसी करते हुए फाइनल में जीत दर्ज की। यह धोनी की कुशलता का प्रमाण ही था कि उन्होंने टीम को एकजुट कर बेहतरीन नेतृत्व किया और अपनी समझ और सोच से टीम को ख़िताब दिलाया। उनके साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी 2 साल बाद मैदान पर वापसी की और प्ले-ऑफ़ तक का सफर तय किया। इसके अलावा भी टूर्नामेंट में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले थे।

इस बार आईपीएल में कुछ ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है जो पिछले सीजन में नहीं खरीदे गए थे या किसी कारण से टीमों का हिस्सा नहीं बन पाए थे।आइए जानते हैं कि वे कौन से खिलाड़ी हैं और किन टीमों ने उन्हें खरीदा है।

हनुमा विहारी

इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने के बाद ही सुर्खियाँ बटोरनी शुरू की। इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी कर सभी को अपना मुरीद बनाने वाले विहारी ने पिछली बार 2015 में आईपीएल खेला था। उस समय वे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे। इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें खरीदा है और उनकी वापसी हुई है। तकनीक और फॉर्म को देखते हुए दिल्ली ने उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया, यह कितना कारगर साबित होगा यह समय पर निर्भर करता है। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3
Advertisement
Ad
Add a Comment