×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

Cricket Records: टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली 5 टीमें 

इस सूची में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी दिग्गज टीमों का नाम नहीं है

Prashant Singh Ranjan
CONTRIBUTOR
Published Nov 01, 2019
Advertisement
Ad

श्रीलंका की टीम इस लिस्ट में नंबर एक पर है

क्रिकेट का हर प्रारूप अपने आप में एक अलग तरह की चुनौती लिए हुए होता है। हर प्रारूप में अलग तरह की तकनीक और कौशल की जरूरत होती है। टी20 क्रिकेट में सफल होने के लिए जरूरी चीजें टेस्ट मैचों से अलग होती हैं।

शायद यही कारण भी है कि टेस्ट और एकदिवसीय प्रारूप की सबसे सफल टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया का टी20 प्रारूप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वही दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज ने इस प्रारूप में हमेशा से ही अच्छा प्रदर्शन किया है और टी20 विश्व कप के प्रबल दावेदारों में से एक है। अगला टी20 विश्व कप 2020 में होने वाला है। आईये देखे कि टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली 5 टीमें कौन सी हैं :

यह भी पढ़ें: Cricket Records: 5 बल्लेबाज जिन्होंने भारत के लिए इस दशक में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए है

Advertisement
Ad

5.वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली एकमात्र टीम है

दो बार टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी जीतने वाली वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है। टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज हमेशा से एक घातक टीम रही है।

कैरेबियाई टीम ने अब तक टी-20 विश्व कप में 17 मैच जीते हैं और वह चार मौकों पर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। विश्व के सबसे सफल टी20 स्पेशलिस्ट क्रिकेटरों में से ज्यादातर इसी टीम से हैं। क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, मार्लोन सैमुअल्स, कीरोन पोलार्ड और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ियों ने इस प्रारूप में वेस्टइंडीज का वर्चस्व स्थापित करने में काफी योगदान दिया है। 

मौजूदा टीम में भी शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी को देखते हुए यह कहना ग़लत नहीं होगा कि वेस्टइंडीज अगले टी-20 विश्व कप के लिए भी प्रबल दावेदार है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं। 

1 / 3
Advertisement
Ad
Add a Comment