×
चेन्नई सुपर किंग्स 

IPL 2020: 6 खिलाड़ी जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मात्र एक मैच खेला 

  • चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है
Fambeat Hindi
ANALYST
Timeless

आईपीएल के किसी भी सीजन में अगर टूर्नामेंट को जीतने के दावेदारों की बात होती है तो चेन्नई सुपर किंग्स का नाम हमेशा लिया जाता है। आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का सबसे बड़ा कारण यही है कि वह अपने खिलाड़ियों के साथ ज्यादा फेरबदल नहीं करते।

Advertisement
Ad

आईपीएल में भारी सफलता के कारण सीएसके की टीम में जगह पाना बेहद मुश्किल रहता है। यहां तक कि अगर किसी खिलाड़ी को खेलने के लिए टीम में जगह मिल भी जाए, तो उसे अपनी जगह बनाए रखने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: 5 दिग्गज बल्लेबाज जो मुंबई इंडियंस की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको 6 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मात्र एक मुकाबला खेला:

#1 मार्क वुड 

चेन्नई ने 2018 के आईपीएल नीलामी में 1.5 करोड़ देकर मार्क वुड को टीम में शामिल किया था। बड़े नाम के साथ टीम में शामिल होने वाले मार्क वुड से चेन्नई और उनके प्रशंसकों को काफी उम्मीदें थी। हालांकि सीजन के पहले ही मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मार्क वुड ने 4 ओवरों में 12.25 की इकॉनमी के साथ 49 रन लुटा दिए और एक भी सफलता अपने नाम नहीं की। मुंबई के खिलाफ यह मुकाबला आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलते हुए वुड का पहला और आखिरी मुकाबला था।

#2 जॉन हेस्टिंग्स

जॉन हेस्टिंग्स

जॉन हेस्टिंग्स 2014 और 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का भी हिस्सा थे। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हेस्टिंग को चेन्नई ने ड्वेन ब्रावो के चोटिल हो जाने के बाद मुख्य तौर पर आखिरी के ओवरों में गेंदबाज़ी करने के लिए टीम में शामिल किया था। हालांकि इसके बावजूद भी चेन्नई की तरफ से हेस्टिंगस को ज्यादा मौके नहीं मिले।

हेस्टिंग्स ने अपना पहला मुकाबला हैदराबाद के खिलाफ 2014 में खेला और 3 ओवरों में 29 रन देकर एक सफलता अपने नाम की। हैदराबाद के खिलाफ खेला गया यह मुकाबला हेस्टिंग्स के करियर का चेन्नई के लिए खेलते हुए पहला और आखिरी मुकाबला साबित हुआ।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 28 Feb 2020, 20:50 IST