×

6 खिलाड़ी जो भारत के लिए सिर्फ एक ही वनडे मैच खेल पाए

इस लिस्ट में कई होनहार खिलाड़ी हैं

Gunjan
ANALYST
Timeless

फैज फजल
Advertisement
Ad

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो भारत में काफी पसंद किया जाता है। किसी भी देश के युवा खिलाड़ी का सबसे बड़ा सपना यही होता है कि वो एक दिन अपने देश की टीम की ओर से खेले। लेकिन इसके लिए उसको सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, तब जाकर अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक खिलाड़ी अपना डेब्यू कर पाता है। 

वहीं कुछ ऐसे बदकिस्मत खिलाड़ी भी होते हैं जिनको अपने करियर में कभी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पता है। मौका मिलने वाले खिलाड़ियों को भी टीम में जगह पक्की करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है और लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना होता है। इस दौरान वो कई बार टीम से अंदर-बाहर भी होते रहते हैं।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

आज इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिनको भारत की ओर से सिर्फ एक वनडे मैच खेलने का अवसर मिला। उसके बाद कभी भी उनकी टीम में वापसी नहीं हो पाई। 

1. भागवत चंद्रशेखर

भागवत चंद्रशेखर

भागवत चंद्रशेखर भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में एक रहे हैं, जिनके टेस्ट करियर में गेंदबाजी के आंकड़ें देखने लायक हैं। चंद्रशेखर ने अपने टेस्ट करियर में 242 विकेट अपने नाम किये थे, लेकिन उनका वनडे करियर इतना शानदार नहीं रहा।

चंद्रशेखर ने अपने वनडे करियर का पहला और आखिरी मैच 22 फरवरी 1976 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में चंद्रशेखर ने 7 ओवर फेंके थे, जिसमें उन्होंने 36 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किये थे। इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद चंद्रशेखर को दोबारा कभी भी वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला। 

Advertisement
Ad

2. पंकज धरमानी 

पंकज धरमानी

पंकज धरमानी एक विकेटकीपर बल्लेबाज हुआ करते थे, जिन्होंने अपना वनडे डेब्यू 23 अक्टूबर 1996 को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध किया था। अपने डेब्यू मैच में धरमानी सिर्फ 8 रन बनाने में सफल हुए थे। इसके बाद उनको फिर कभी भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को 27 रनों से हराया था। 

Advertisement
Ad
1 / 3
Published 22 Jan 2020, 11:21 IST