आईपीएल इतिहास में अब तक की 8 सर्वश्रेष्ठ पारियां

  • आईपीएल के 10 सीज़न में से आपके लिए ख़ास है ये 8 बेहतरीन पारियां
Daya Sagar
ANALYST
Timeless

इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए हमेशा से मनोरंजन और रोमांच का एक प्रमुख स्रोत रहा है। 2018 में टूर्नामेंट अपने 11वें संस्करण में प्रवेश करने जा रही है और इसी के साथ दर्शकों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। हालांकि अभी तो रोमांच होने वाले नीलामी को लेकर ही बना हुआ है।

Advertisement
Ad

आईपीएल सिर्फ भारतीय दर्शकों के लिए ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लिए मनोरंजन का सबसे बड़ा स्रोत है। आईपीएल का हर सत्र पिछले सत्र से बेहतर होता है। हर साल इस टूर्नामेंट में हम कुछ महान और आश्चर्यजनक प्रदर्शनों के गवाह बनते हैं। तो आज चर्चा आईपीएल में हुए ऐसे ही कुछ प्रदर्शनों की:

#8 डेविड मिलर, 101 रन (किंग्स इलेवन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

यह पारी निश्चित रूप से आईपीएल में खेली गई सबसे बड़ी पारियों में से एक है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक समय 64/4 के स्कोर पर बुरी तरह से जूझ रही थी। पंजाब टीम को जीत की कोई आश नजर नहीं आ रही थी। लेकिन 10वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए डेविड मिलर ने एक करिश्माई पारी खेल अपने टीम को जीत दिला दिया।

पारी की शुरूआत में उनको एक जीवनदान मिला जब विराट कोहली ने उनका एक कैच टपका दिया। इसके बाद मिलर ने इस जीवनदान का बखूबी फायदा उठाया और आरसीबी के हर गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

आरसीबी के गेंदबाजों ने उनको आउट करने की बहुत कोशिश की लेकिन सब बेकार हो गया। इस प्रदर्शन के कारण पंजाब ने 10 ओवरों में आवश्यक 130 रनों के लगभग असंभव लक्ष्य को 18 वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

मिलर ने आईपीएल के इतिहास में तीसरा सबसे तेज शतक बनाया। उन्होंने 38 गेंदों में 101 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी। इस पारी के बाद डेविड मिलर क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ा नाम बन गए।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 8 Next
Published 29 Dec 2017, 20:30 IST
 
See more comments
 
 
×