एबी डीविलियर्स ने तूफानी शतक जड़ टीम को दिलाई जीत

  • एबी डीविलियर्स ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और चौके-छक्कों की बारिश कर दी
धर्मेंद्र चौधरी
ANALYST
Modified 29 Jan 2019, 15:53 IST

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के पहले सीजन में शतक जड़कर शानदार शुरुआत की है। बांग्लादेश में चल रहे BPL लीग में एबी डीविलियर्स ने रंगपुर राइडर्स के लिए खेलते हुए ढाका डायनामाइट के खिलाफ तूफानी शतक जड़ा है। एबी डीविलियर्स दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं।

ढाका डायनामाइट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 186 रन बनाए। ढाका की तरफ से रोनी ने 32 गेंदों में 50 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छह चौके और 1 छक्का लगाया। लक्ष्य का पीछा करते रंगपुर राइडर्स की टीम ने 18.2 ओवर में जीत हासिल की। रंगपुर राइडर्स की टीम से खेल रहे एबी डीविलियर्स ने शानदार शतक जड़ा। और इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हेल्स ने 85 रन पारी खेली। एबी डीविलियर्स का फॉर्म में लौटना आईपीएल में आरसीबी के लिए फायदेमंद होगा।

Advertisement
Ad

एबी ने खेली 50 गेंदों में 100 रनों की शतकीय पारी

रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 50 गेंदों में 100 रन की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा कर नाबाद रहे। एबी डीविलियर्स के इस प्रदर्शन को देखकर उनके फैंस काफी खुश हैं।

तीसरे विकेट के लिए 184 रन की साझेदारी

क्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने तीसरे विकेट के लिए 184 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 53 गेंदों में नाबाद 185 रन की यादगार पारी खेली इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

पिछले वर्ष एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से सन्यास लिया था।

पिछले वर्ष एबी डीविलियर्स ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट वनडे, T20 और टेस्ट मैच से संन्यास ले लिया था। जिसके बाद एबी ने सिर्फ लीग मैचो मे हिस्सा लिया है। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में पहली बार खेल रहे पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का फॉर्म देखकर आईपीएल में आरसीबी की टीम काफी खुश होगी।

Advertisement
Ad
Published 29 Jan 2019, 15:53 IST
 
 
 
×