अभिषेक नायर

Hindi Cricket News: अभिषेक नायर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया 

  • अभिषेक नायर ने भारत के लिए 3 वनडे मैच खेले
मयंक मेहता
FEATURED COLUMNIST
Modified 23 Oct 2019, 13:17 IST


मुंबई को कई रणजी खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज ऑलराउंडर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। नायर ने भारत के लिए 3 मुकाबले भी खेले थे, लेकिन उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में ना कोई रन बनाया और उन्हें इस बीच एक भी विकेट नहीं मिला।

अभिषेक नायर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को कहा, "मैं जब कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की मदद कर रहा था तभी मैंने बीसीसीआई और मुंबई क्रिकेट संघ को बताया कि मैं संन्यास लेने वाला हूं। मैं अपने साथी खिलाड़ी, दोस्त, कोच और परिवार का समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। अंत में मुझे कोई मलाल नहीं है कि मैं मुंबई के लिए 100 फर्स्ट क्लास मुकाबले नहीं खेल पाया। कितने खिलाड़ियों को मुंबई के लिए 99 मैच खेलने का मौका मिलता है? मैं मुंबई के लिए खेला और मुझे काफी खुशी है। मैं खेलते हुए काफी अच्छे दोस्त बनाए और मैं दिल के साथ इस खेला।"

Advertisement
Ad

दिग्गज ऑलराउंडर नायर ने 99 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले, जिसके बाद 2017-18 सीजन के लिए उन्हें मुंबई की टीम से ड्रॉप कर दिया गया। नायर उसके बाद पुडुचेरी के लिए खेलने गए, जहां उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर के अंतिम 4 मुकाबले खेले। नायर ने अपनी आखिरी फर्स्ट क्लास पारी में सिक्किम के खिलाफ 76 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

नायर का अंतर्राष्ट्रीय करियर भले ही यादगार नहीं रहा, लेकिन फर्स्ट क्लास करियर में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा। नायर ने 103 मुकाबलों में 5749 रन बनाए, जिसमें 13 शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 259 रन रहा और गेंद के साथ उन्होंने 173 विकेट भी लिए।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 23 Oct 2019, 13:17 IST
 
 
 
×