×
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान

15 सदस्यीय टीम की कमान फरहान जाखिल को सौंपी गई है

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Published 08 Dec 2019, 15:32
Advertisement
Ad

अफगानिस्तान अंडर-19 टीम

अगले साल जनवरी-फरवरी में साउथ अफ्रीका में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान हो गया है। सलामी बल्लेबाज फरहान जाखिल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

16 साल के फरहान ने अभी तक 13 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 3 शतक दर्ज हैं। उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट में अपना डेब्यू इसी साल मार्च में भारत के खिलाफ किया था। इसके अलावा अंडर-19 एशिया कप में भी उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी की थी। इसके बाद हाल ही में भारत के खिलाफ हुए वनडे सीरीज में भी वो अफगानिस्तान अंडर-19 टीम के कप्तान थे।

उनके अलावा इब्राहिम जादरण जैसे खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा हैं। इब्राहिम जादरण ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 87 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा ऑलराउंडर अबी मोहम्मद को भी टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ लखनऊ में खेले गए वनडे मैच में 4 विकेट चटकाए थे। टीम के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी इशाक मोहम्मदी संभालेंगे।

ये भी पढ़ें: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मैच का सीधा प्रसारण कब, कहां और कैसे देखें

अंडर-19 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 जनवरी से होगी और अफगानिस्तान की टीम अपना पहला मैच मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। टूर्नामेंट के लिए अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

फरहान जाखिल (कप्तान), सेदिक अटल, रहमानुल्लाह जादरण, इब्राहिम जादरण, इशाक मोहम्मदी, नूर अहमद, शफीकुल्लाह गफारी, जमशीद मीर अलीखिल, अब्दुल रहमान, आबिद तनीवाल, फजल हक, इमरान मीर, जोहेब जमानखिल, आसिफ मूसाजई और आबिद मोहम्मदी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment