×
अजित अगरकर

Hindi Cricket News-अजित अगरकर ने नेशनल सेलेक्टर पद के लिए किया अप्लाई

  • अजित अगरकर के अलावा नयन मोंगिया, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, चेतन शर्मा और राजेश चौहान ने भी आवेदन किया है
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 24 Jan 2020, 20:29 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए अप्लाई किया है। कहा जा रहा है कि वो पुरुष टीम के चयन समिति का चेयरमैन बनने की दौड़ में शामिल हैं। एमएसके प्रसाद का कार्यकाल इस महीने खत्म हो रहा है और इसके बाद नए चयनकर्ता का ऐलान किया जाएगा।

अजित अगरकर के अलावा नयन मोंगिया, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, चेतन शर्मा और राजेश चौहान ने भी सेलेक्टर पोस्ट के लिए आवेदन किया है। चयनकर्ता पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 जनवरी थी।

Advertisement
Ad

पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक सीनियन अधिकारी ने कहा कि अजित अगरकर के इस पद के लिए आवदेन करने से ये रेस दिलचस्प हो गई है। अजित अगरकर एक ऐसे इंसान हैं, जिन्होंने इस पद के लिए आवेदन देने से पहले काफी कुछ सोचा होगा। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि किस-किसको इस रोल के लिए शॉर्ट-लिस्ट किया जाता है।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारत की जीत के 3 अहम कारण

आपको बता दें कि अजित अगरकर भारत के लिए वनडे क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 288 विकेट हासिल किए। इसके अलावा अजित अगकर ने सिर्फ 23 मुकाबलों में 50 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया था। उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट, 191 वनडे और 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Advertisement
Ad
Published 24 Jan 2020, 20:29 IST